WPL Auction 2023: पाकिस्तान पर जीत के बाद ऑक्शन में इन खिलाड़ियों का रहेगा जलवा, देखें लिस्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1569447

WPL Auction 2023: पाकिस्तान पर जीत के बाद ऑक्शन में इन खिलाड़ियों का रहेगा जलवा, देखें लिस्ट

WPL Auction 2023: टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मुकाबले में ही भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को 7 विकेट से करारी मात दी. इस जीत में ऋषा घोष, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स और हरमनप्रीत ने अहम योगदान दिए.

WPL Auction 2023: पाकिस्तान पर जीत के बाद ऑक्शन में इन खिलाड़ियों का रहेगा जलवा, देखें लिस्ट

रांची:WPL Auction 2023: टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मुकाबले में ही भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को 7 विकेट से करारी मात दी. इस जीत में ऋषा घोष, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स और हरमनप्रीत ने अहम योगदान दिए. वहीं भारत की इस शानदार जीत के तुरंत बाद अब भारत में 13 फरवरी को महिला प्रीमियर लीग का ऑक्शन होने जा रहा है. ऐसे में इस ऑक्शन में कई भारतीय खिलाड़ियों पर जमकर पैसा बरसने वाला है. अपनी इस रिपोर्ट में हम आपको कुछ ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें ऑक्शन में करोड़ों में खरीदा जा सकता है.

ये खिलाड़ी बन सकती हैं करोड़ों की मालकिन

सोमवार को होने वाली नीलामी में भारत की शानदार बल्लेबाज स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर और युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा के नाम को लेकर को बोली लगाने के लिए होड़ लगने की उम्मीद है. वहीं विदेशी खिलाड़ियों की अगर बात करें तो एलिसा हीली, एलिस पैरी, नेट साइवर, बेथ मूनी, मेगान शुट और डियांड्रा डॉटिन कुछ ऐसे बड़े नाम हैं जिनके लिए बड़ी बोलियां लगाई जा सकती है.

पांच टीमों में खिलाड़ियों के लिए जंग

इस ऑक्शन में पांच टीमें मुंबई इंडियंस, आरसीबी, गुजरात जायंट्स, दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वारियर्स - 409 खिलाड़ियों की सूची में से 90 खिलाड़ियों के लिए बोली लगाते हुए नजर आएंगे. प्रत्येक टीम के लिये पहले साल 12 करोड़ रुपये का ‘सैलरी पर्स’ (सीमित राशि) निर्धारित किया गया है. टीम में 18 खिलाड़ियों होंगे जिसमें 6 विदेशी खिलाड़ी शामिल होंगी. ऐसे में 60 भारतीय खिलाड़ियों में से कम से कम 20 से 25 खिलाड़ियों के अच्छी राशि में बिकने की संभावना है.

पांच ‘ब्रैकेट्स’ में बेस प्राइस

बेस प्राइस (आधार मूल्य) के लिए पांच ‘ब्रैकेट्स’ में तय किया गया है. जिसमें सबसे अधिक 50 लाख और सबसे कम 10 लाख ररुपये की राशि होगी. वहीं अन्य ब्रैकेट 20, 30 और 40 लाख रुपये हैं. उम्मीद है कि नीलामी में मौजूदा भारतीय टीम के अलावा आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों की सबसे ज्यादा मांग होगी। अगर फ्रेंचाइजी से जुड़े कुछ सुत्रों की मानें तो तो स्मृति, शेफाली, हरमनप्रीत और आल रांउडर दीप्ति शर्मा 1.25 करोड़ से दो करोड़ रुपये के बीच की राशि में बिक सकती हैं.

ये भी पढ़ें- Bihar Weather Update: बिहार में बर्फीली हवाओं ने बढ़ाई कनकनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Trending news