ई-स्पोर्ट्स लीग चैंपियनशिप में राज्य के युवा दिखाएंगे दम खम, जानें क्या है इसका उद्देश्य
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2289921

ई-स्पोर्ट्स लीग चैंपियनशिप में राज्य के युवा दिखाएंगे दम खम, जानें क्या है इसका उद्देश्य

Jharkhand News: इस प्रतियोगिता के लिए दो ग्रुप बनाए गए हैं. पहला ग्रुप ए है जिसमें 11 से 17 साल के बच्चे और युवा भाग ले सकते हैं. दूसरा ग्रुप बी है जिसमें 18 साल से अधिक उम्र के लोग शामिल हो सकते हैं. यह आयोजन डोरंडा के लेवल 7 साइबर पीस कैफे में होगा, जो रिलायंस ट्रेंड्स के पास नॉर्थ ऑफिस पारा में स्थित है. 

ई-स्पोर्ट्स लीग चैंपियनशिप में राज्य के युवा दिखाएंगे दम खम, जानें क्या है इसका उद्देश्य

रांची : रांची में वर्ल्ड सोशल मीडिया दिवस के मौके पर पहली बार ई-स्पोर्ट्स लीग चैंपियनशिप का आयोजन हो रहा है. यह आयोजन 30 जून 2024 को डोरंडा में होगा. इसमें 11 साल से अधिक उम्र के बच्चे और युवा भाग ले सकते हैं और रांची में ई-स्पोर्ट्स का मजा ले सकते हैं. साइबर पीस प्राइवेट लिमिटेड के संचालक विनीत का कहना है कि इस तरह के गेमिंग से युवाओं को नई तकनीकों और डायनामिक गेमिंग स्टार्टअप के बारे में जानने का मौका मिलेगा. प्रतियोगिता के माध्यम से युवाओं में स्ट्रैटेजिक सोच, सामूहिक जिम्मेदारी, रियल टाइम एनालिसिस और सही फैसले लेने की क्षमता विकसित होगी.

बता दें कि इस प्रतियोगिता के लिए दो ग्रुप बनाए गए हैं. पहला ग्रुप ए है जिसमें 11 से 17 साल के बच्चे और युवा भाग ले सकते हैं. दूसरा ग्रुप बी है जिसमें 18 साल से अधिक उम्र के लोग शामिल हो सकते हैं. यह आयोजन डोरंडा के लेवल 7 साइबर पीस कैफे में होगा, जो रिलायंस ट्रेंड्स के पास नॉर्थ ऑफिस पारा में स्थित है. प्रतियोगिता कई राउंड में होगी और राज्य स्तर की लीग और फाइनल मुकाबले के लिए प्रतियोगी अपनी क्षमता दिखाएंगे.

साइबर एक्सपर्ट विनीत का कहना है कि इस तरह के गेमिंग इवेंट्स से साइबर सुरक्षा पेशेवरों के लिए भी नए रास्ते खुलेंगे. इससे साइबर सिक्योरिटी, गेम विकास और डिजिटल मीडिया में करियर के अवसर बढ़ेंगे. इसके अलावा डिजिटल वर्ल्ड में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी सामने आएंगे और उन्हें पहचान मिलेगी. इस आयोजन से युवाओं को ई-स्पोर्ट्स का अनुभव मिलेगा और वे इस क्षेत्र में अपनी पहचान बना सकेंगे. इससे उनकी टेक्निकल स्किल्स और प्रतिस्पर्धात्मक सोच को बढ़ावा मिलेगा. उम्मीद है कि इस चैंपियनशिप से रांची के युवा ई-स्पोर्ट्स में अपनी प्रतिभा दिखा पाएंगे और आगे बढ़ सकेंगे.

ये भी पढ़िए- कटिहार से अमृतसर के बीच कितनी दूरी तय करती है आम्रपाली एक्सप्रेस, जानें कितना लगता है समय

 

Trending news