Astro Tips: यात्रा पर जाने से पहले इन बातों का रखें ध्यान, ये गलतियां पड़ जाएंगी आपके लिए भारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1928116

Astro Tips: यात्रा पर जाने से पहले इन बातों का रखें ध्यान, ये गलतियां पड़ जाएंगी आपके लिए भारी

दिशा शूल, नक्षत्र शूल  के जरिए पहले लोग यात्रा पर निकलने से पहले इसके जरिए विचार करते थे. ऐसे में आज की इस तेज रफ्तार जिंदगी में लोग यात्रा से पहले इन चीजों पर विचार ही नहीं करते हैं.  यानी इनके जरिए शुभ दिन का ध्यान रखना इस भागदौड़ भरी जिंदगी में मुश्किल हो गया है.

फाइल फोटो

Astro Tips: दिशा शूल, नक्षत्र शूल  के जरिए पहले लोग यात्रा पर निकलने से पहले इसके जरिए विचार करते थे. ऐसे में आज की इस तेज रफ्तार जिंदगी में लोग यात्रा से पहले इन चीजों पर विचार ही नहीं करते हैं.  यानी इनके जरिए शुभ दिन का ध्यान रखना इस भागदौड़ भरी जिंदगी में मुश्किल हो गया है. ऐसे में ज्योतिष की मानें तो अगर यात्रा को शुरू करने से पहले इन चीजों का ध्यान रखा जाए तो लोग खई तरह की दुर्घटनाओं और धन हानि सहित कई अन्य समस्याओं से बच सकते हैं. 

ऐसे में हम आपको बताएंगे कि ज्योतिष के अनुसार किस दिन किस दिशा की यात्रा करने से बचना चाहिए. ज्योतिष की मानें तो सोमवार और शनिवार को पूर्व दिशा की यात्रा से बचना चाहिए. वहीं  रविवार और शुक्रवार को पश्चिम की यात्रा नहीं करनी चाहिए. मंगलवार और बुधवार को उत्तर दिशा की यात्रा की भी ज्योतिष में मनाही है. वहीं गुरुवार को दक्षिण दिशा की यात्रा वर्जित बताई गई है. 

ये भी पढ़ें- Kartik Month: ऐसे करें तुलसी की सेवा कार्तिक मास में, घर में बनी रहेगी बरकत

वहीं ज्योतिष शास्त्र की मानें तो गुरुवार, शुक्रवार और रविवार के दिन यात्रा अगर रात में प्रारंभ की जाए तो दिशा शूल लागू नहीं होता है. वहीं सोमवार,मंगलवार, शनिवार को दिन में यात्रा करने पर दिशाशूल नहीं लगता है. बुधवार को किसी भी समय यात्रा प्रारंभ की जाए दिशा शूल लगेगा. 

हालांकि यात्रा को दो तरह का आप मान सकते हैं. एक तो यात्रा के दौरान कितनी दूरी तय करनी है और दूसरा इस यात्रा का उद्देश्य क्या है. ऐसे में इसी के आधार पर यात्रा के बारे में सोचा या गणना की जाती है. 144 किलोमीटर तक की यात्रा को ऐसे में ज्योतिष के अनुसार लघु यात्रा, 300 किलोमीटर तक की यात्रा को मध्यम यात्रा और इससे अधिक की यात्रा को दीर्घ यात्रा कहा गया है. 

Trending news