Hasta Rekha: सरकारी नौकरी मिलेगी या नहीं? हथेली में ऐसे चेक कर सकते हैं इस सवाल का जवाब
Advertisement

Hasta Rekha: सरकारी नौकरी मिलेगी या नहीं? हथेली में ऐसे चेक कर सकते हैं इस सवाल का जवाब

Government Job Yog: हाथों की रेखाओं में व्यक्ति के जीवन के सारे रहस्य छिपे होते हैं. हस्तरेखा शास्त्र के जानकार, हथेली की रेखाओं, पर्वतों और चिन्हों को देखकर व्यक्ति के भूतकाल और भविष्यकाल के रहस्यों को बता सकते हैं. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Hastrekha Government Job Yog: हस्तरेखा ज्योतिष सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में प्रचलित है. कहा जाता है कि हाथों की रेखाओं में व्यक्ति के जीवन के सारे रहस्य छिपे होते हैं. हस्तरेखा शास्त्र के जानकार, हथेली की रेखाओं, पर्वतों और चिन्हों को देखकर व्यक्ति के भूतकाल और भविष्यकाल के रहस्यों को बता सकते हैं. हस्तरेखा की सहायता से किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व, जीवन पथ और करियर के बारे में भविष्यवाणी की जा सकती है. आज हम आपको बताएंगे हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार वो कौन सी रेखाएं और स्थितियां हैं जो सरकारी नौकरी मिलने का संकेत देती हैं.

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार अगर सूर्य रेखा, हृदय रेखा को काटते हुए मस्तिष्क रेखा तक पहुंचे तो ऐसे व्यक्ति को सरकारी नौकरी मिलने की संभावना रहती है. इसके अलावा जिन लोगों के हथेली में सूर्य पर्वत उठा हुआ हो और इस पर्वत पर बिना किसी रुकावट के सीधी रेखा बन रही हो तो सरकारी नौकरी का प्रबल योग बनते हैं. यदि किसी व्यक्ति की हथेली में सूर्य रेखा गुरु पर्वत की ओर जा रही हो तो ऐसा व्यक्ति एक बड़ा सरकारी अधिकारी बनता है.

ये भी पढ़ें- Hast Rekha: जीवन में राजयोग है या नहीं, हथेली की इन रेखाओं से करें चेक

अगर भाग्य रेखा से एक रेखा निकलकर बृहस्पति पर्वत की ओर जा रही हो तो ऐसे व्यक्ति को सरकारी नौकरी मिलने की प्रबल संभावनाएं बनती हैं. जिन लोगों की हथेली में भाग्य रेखा, जीवन रेखा को काटे और गुरू- शनि पर्वत के बीच से निकले तो ऐसे जातकों को भी सरकारी नौकरी मिलती है. अगर किसी व्यक्ति की हथेली में बुध पर्वत पर त्रिभुज की आकृति बन रही हो तो ऐसे व्यक्ति को सरकारी नौकरी में उच्च पद मिलता है.

ये भी पढ़ें- हथेली पर ऐसी रेखाओं से प्यार में मिलता है धोखा, सुंदर पत्नी मिलने के लक्षण जानिए

अगर किसी जातक की हथेली में सूर्य रेखा छोटी हो और हृदय रेखा से पहले ही रुक जाए तो ऐसे लोगों को मनचाही नौकरी या मनपसंद क्षेत्र में करियर बनाने में परेशानी आती है. अगर सूर्य पर्वत पर 3 या 4 रेखाएं हों और वे आपस में एक दूसरे को काट रही है तो ऐसे लोगों के करियर में उतार-चढ़ाव आता है और कभी भी स्थिरता नहीं आती है. अस्पष्ट सूर्य रेखा हो तो व्यक्ति को सोच-समझकर कदम उठाना चाहिए.

(विशेष- हस्तरेखा ज्योतिष में संभावनाएं व्यक्त की जाती हैं. हस्तरेखा विज्ञान की सारी बातें सही होंगी, ऐसा जरूरी नहीं है. इसलिए इन बातों से सिर्फ अपने जीवन की घटनाओं का अंदाजा लगाइए, इन पर पूर्ण विश्वास मत रखिए और अपने जीवन को आनंद के साथ जीयें. यहां पर दी गई सारी जानकारियां भी हस्तरेखा ज्योतिष पर आधारित हैं...)

Trending news