Astro Tips: जीवन में सकारात्मक बदलाव चाहिए तो कीजिए ये उपाय, चमकेगी किस्मत
Advertisement

Astro Tips: जीवन में सकारात्मक बदलाव चाहिए तो कीजिए ये उपाय, चमकेगी किस्मत

आपका भाग्य आपके कर्मों के साथ चलता है. वैसे भाग्य आपके जीवन में बड़ा काम करता है. जबकि अगर दुर्भाग्य हो तो आपके जीवन को कांटों से भर देता है. कई लोग तो काफी मेहनत के बाद भी शिकायत करते हैं कि उनका भाग्य उनका साथ नहीं दे रहा और तो और इनके जीवन में दुर्भाग्य भी इनका पीछा नहीं छोड़ता है.

फाइल फोटो

Astro Tips: आपका भाग्य आपके कर्मों के साथ चलता है. वैसे भाग्य आपके जीवन में बड़ा काम करता है. जबकि अगर दुर्भाग्य हो तो आपके जीवन को कांटों से भर देता है. कई लोग तो काफी मेहनत के बाद भी शिकायत करते हैं कि उनका भाग्य उनका साथ नहीं दे रहा और तो और इनके जीवन में दुर्भाग्य भी इनका पीछा नहीं छोड़ता है. ऐसे में आपको अपने भाग्य को बेहतर करने के लिए कुछ उपाय करना चाहिए. ऐसे में हम ज्योतिष शास्त्र के बताए कुछ उपास बताएंगे जिसके जरिए आप अपने दुर्भाग्य से छुटकारा पा सकते हैं और इसके जरिए आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव आएगा. 

ये भी पढ़ें- सोई किस्मत को जगाना है तो सोते समय करें ये ज्योतिष उपाय, फिर देखें चमत्कार!

ऐसे में ज्योतिष की मानें तो हमें सुबह बिस्तर से उठने से पहले अपनी दोनों हथेलियों को रगड़कर फिर इसके दर्शक करना चाहिए. इसके साथ ही मंत्री- कराग्रे वसति लक्ष्मी करमध्ये तू सरस्वती करमूले तु गोविंदं प्रभाते कर दर्शनम्!. ऐसे में धार्मिक मान्यताओं की मानें तो हमारी हथेली में मां लक्ष्मी, मां सरस्वती और भगवान विष्णु का वास बताया गया है. यह आपके दुर्भाग्य को दूर करेगा. 

वहीं हर रोज नियमित रूप से पूजा पाठ करना चाहिए और साथ ही हर दिन स्नान के पानी में कपूर के तेल की बूंद डालकर स्नान करना चाहिए. साथ ही ईश्वर की पूजा में हर रोज कपूर को जलाना जरूर चाहिए. इसके साथ ही गायत्री जो की महामंत्र है उसका भी जाप करते रहना चाहिए यह आपके दुर्भाग्य को समाप्त करेगा. 

वहीं रोजाना पानी में एक नमक डालकर घर में पोछा लगाना चाहिए. इससे आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होती है. वहीं अगर पानी में चुटकी भर नमक मिलाकर नहा लें तो इससे आपका दुर्भाग्य दूर होता है. वहीं सूर्य देव को तांबे के लोटे में जल में अक्षत, गुड़, लाल कुमकुम और लाल फील डालकर अर्घ्य देना चाहिए. इससे आपके अंदर ऊर्जा का संचार होता हैं साथ ही पितरों का आशीर्वाद प्राप्त होता है. 

अब आपको हम कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे किसी भी जातक को जीवन में नहीं करना चाहिए. जैसे कि आपको सुबह-सुबह उत्तर या पूर्व दिशा में मुंह करके ब्रश नहीं करना चाहिए. वहीं व्यक्ति को हमेशा साफ और स्वच्छ कपड़े पहनना चाहिए. वहीं कभी भी भोजन पूर्व या उत्तर दिशा में मुख करके नहीं करना चाहिए. वहीं जीवन में कभी भी किसी भी वृक्ष के नीचे मलमूत्र का त्याग नहीं करना चाहिए. 

Trending news