Lucky Dream Plant: घर के बाएं दरवाजे में लगाएं यह लकड़ी, मां लक्ष्मी रहेंगी मेहरबान, कभी नहीं होगी धन की कमी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1817582

Lucky Dream Plant: घर के बाएं दरवाजे में लगाएं यह लकड़ी, मां लक्ष्मी रहेंगी मेहरबान, कभी नहीं होगी धन की कमी

Vastu Tips For Home: यह पौधा आप घर के उत्तर दिशा में लगाएं. हमारे हिंदू धर्म में ऐसी मान्यता है कि अगर आप रोजाना नियम के अनुसार अशोक के पेड़ को जल देते हैं तो इस घर में लक्ष्मी का वास होता है.  ऐसे व्यक्ति पर देवी लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है. 

Lucky Dream Plant: घर के बाएं दरवाजे में लगाएं यह लकड़ी, मां लक्ष्मी रहेंगी मेहरबान, कभी नहीं होगी धन की कमी

Ashoka Tree Benefits: अशोक का पौधा (Ashoka Tree) आपको कई घरों के बगीचे और पार्क में आसानी से देखने को मिल जाएगा. वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के मुताबिक अनुसार अशोक का वृक्ष (Ashoka Tree) लोगों में मानसिक ऊर्जा (Mental Energy) के अलावा शारीरिक ऊर्जा (Physical Energy) बढ़ाने का काम करता है. जिस घर के आगन में यह वृक्ष होता है वहां किसी काम में रुकावट नहीं होती है सारे काम आसानी से बनते है. जिस घर में अशोक का पौधा होता है वहां हर रुकावट के काम आराम से हो जाते है.

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, इस पेड़ को लेकर ऐसी मान्यता है, कि जब भी घर में शुभ मुहूर्त हो तो इस पेड़ की जड़ को गंगाजल से धोकर, पूजा स्थान पर रखने से धन संबंधी समस्या से छुटकारा मिलता है. साथ ही बता दें कि वास्तु शास्त्र में इस पेड़ को लगाने के भी कुछ नियम बताए गए हैं. बता दें कि अगर कोई अशोक का पौधा अपने घर के बगीचे में लगाना चाहता है तो वो घर के दरवाजे के बाएं कोने में लगाएं. अगर कोई घर के बाएं दरवाजे में यह पौधा लगाता है तो मां लक्ष्मी की कृपया बरसती है और हमेशा धन की प्राप्ति होती है.

अशोक के पौधे की पत्तियों को लेकर भी मान्यता है, कि इसे पूजा स्थल पर रखने से धन संपदा की बढ़ोतरी होती है. अशोक का पौधा लगाते समय दिशा का विशेष ध्यान देना चाहिए, यह पौधा आप घर के उत्तर दिशा में लगाएं. हमारे हिंदू धर्म में ऐसी मान्यता है कि अगर आप रोजाना नियम के अनुसार अशोक के पेड़ को जल देते हैं तो इस घर में लक्ष्मी का वास होता है.  ऐसे व्यक्ति पर देवी लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है. 

अशोक के पेड़ में एक अलग ही पॉजिटिव एनर्जी है. अगर किसी के घर में किसी वजह के चलते गृह कलेश की स्थिति बनी हुई है तो आप उस अशोक के वृक्ष पर जल जरूर चढ़ाएं. लोगों को बता दें कि शुक्रवार पर आशोक के वृक्ष की पूजा होती है. अगर कोई कूपर और धी को मिलाकर दीपक जलाता है तो उसके हर काम बन जाएंगे. 

इनपुट- पंडित कृष्णानंद राय

ये भी पढ़िए-  Aaj Ka Rashifal 2023: इस राशि वालों को अचानक धन लाभ तो इनको अचानक होगी धनहानि

Trending news