Shani Margi: मार्गी होते ही शनिदेव चमका देंगे इन राशि के जातकों की किस्मत, जानें कब आएगा ये शुभ संयोग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1855636

Shani Margi: मार्गी होते ही शनिदेव चमका देंगे इन राशि के जातकों की किस्मत, जानें कब आएगा ये शुभ संयोग

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली के नवग्रहों में से शनि देव को न्याय का देवता माना गया है. शनि की दशा, अंतर्दशा, महादशा, ढैया, साढेसाती का हर जातक के जीवन पर प्रभाव देखने को मिलता है. इसका एक कारण शनि ग्रह को क्रूर ग्रह की श्रेणी में रखा गया है.

(फाइल फोटो)

Shani Margi: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली के नवग्रहों में से शनि देव को न्याय का देवता माना गया है. शनि की दशा, अंतर्दशा, महादशा, ढैया, साढेसाती का हर जातक के जीवन पर प्रभाव देखने को मिलता है. इसका एक कारण शनि ग्रह को क्रूर ग्रह की श्रेणी में रखा गया है. शनि ग्रह कुंभ और मकर राशि के स्वामी माने जाते हैं. ऐसे में न्याय के द्वता शनि जातक को उसके कर्म के हिसाब से फल देते हैं. यह नवग्रहों में सबसे धीमी चाल से चलनेवाले ग्रह है. 

ऐसे में शनि ग्रह किसी भी राशि में ढाई साल तक गोचर करते हैं. ऐसे में इसका शुभ और अशुभ दोनों प्रभाव जातक के जीवन पर लंबे समय तक होता है. अगर किसी की कुंडली में शनि शुभ हो तो ऐसे जातकों को राजा बनाकर छोड़ता है. वहीं अशुभ हो तो ऐसे जातक जीवन भर कष्ट भोगते हैं. 

ये भी पढ़ें- सप्ताह के 7 दिन, अलग-अलग देवी-देवताओं के लिए करें उपाय और पाठ, चमकेगी किस्मत

शनिदेव अभी कुंभ राशि में वक्री अवस्था में हैं जो 4 नवंबर 2023 को मार्गी हो जाएंगे. ऐसे में शनि का यह संयोग कई राशि वालों की किस्मत का दरवाजा खोल देगा.  ऐसे में वृषभ राशि के जातकों के लिए तो यह बेहद शुभ माना जा रहा है. यह इस राशि के कर्मभाव में मार्गी होने जा रहे हैं.ऐसे में इस राशि के जातकों को नौकरी और व्यापार में शनिदेव खूब तरक्की दिलाएंगे. आर्थिक सुधार के भी संकेत हैं. 

मार्गी शनि मिथुन राशि के जातकों को भी खूब बेहतर फायदा देंगे. उन्हें इस दौरान हर कार्य में सफलता मिलेगी. कम मेहनत में ज्यादा सफलता के योग बन रहे हैं. अचानक धन लाभ की संभावना है. कोर्ट-कचहरी के मामले में फैसला आपके हक में आ सकता है. अच्छी नौकरी के प्रस्ताव मिलेंगे. मन-सम्मान और यश बढ़ेगा. 

तुला राशि के जातकों को भी इस दौरान करियर में खूब सफलता मिलेगी. अचानक से धन लाभ का मौका मिलेगा. नौकरी पेशा परेशान लोगों को इस समय अच्छी नौकरी का योग है और साथ ही प्रमोशन का भी योग बन रहा है. वहीं कुभ राशि के लिए तो यह वरदान है. क्योंकि शनि इसी राशि में मार्गी हो रहे हैं. ऐसे में आतमविश्वास चरम पर होगा. अच्छी नौकरी के प्रस्ताव आ सकते हैं. अच्छा धन लाभ और मुनाफा इस दरम्यान हो सकते है.  

Trending news