Vastu Tips: घर के अंदर इन कांटेदार पौधों से पड़ता है ग्रहों का अशुभ प्रभाव, तिजोरी से गायब हो जाता है धन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1816610

Vastu Tips: घर के अंदर इन कांटेदार पौधों से पड़ता है ग्रहों का अशुभ प्रभाव, तिजोरी से गायब हो जाता है धन

Vastu Shastra: कांटेदार पौधों को घर में लगाने से संघर्ष और अशांति की स्थिति बढ़ सकती है. वास्तु शास्त्र में भी कांटेदार पौधों को शुभ माना नहीं जाता है. इन्हें घर में लगाने से नकरात्मक ऊर्जा का प्रवेश हो सकता है और वास्तु दोष पैदा हो सकते हैं.

Vastu Tips: घर के अंदर इन कांटेदार पौधों से पड़ता है ग्रहों का अशुभ प्रभाव, तिजोरी से गायब हो जाता है धन

पटना : Thorny Plants: ज्योतिष में माना जाता है कि कांटेदार पौधों को घर में न लगाने का मुख्य कारण ग्रहों के अशुभ प्रभाव का हो सकता है. हालात ऐसे हो जाते हैं कि घर में रखी तिजोरी से धन गायब हो जाता है. यदि कुंडली में कोई ग्रह दुर्बल है और वह घर में लगाए जाने वाले पौधों के साथ संयुक्त होता है, तो यह नकरात्मक प्रभाव दिलाने में सक्षम हो सकता है.

ये भी पढ़ें -  Aaj Ka Rashifal 2023: इस राशि वालों को अचानक धन लाभ तो इनको अचानक होगी धनहानि

पंडित कौशल पांडेय के अनुसार बता दें कि ज्योतिष में कहा जाता है कि कुछ पौधों के रखने से व्यक्ति का धन संकेत कमजोर हो सकता है. कांटेदार पौधों के दुर्बल ग्रहों के साथ संयुक्त होने से वित्तीय स्थिति प्रभावित हो सकती है. साथ ही कहा कि कुछ विशेष पौधों को ज्योतिष में स्वास्थ्य और सुख-शांति के प्रतीक माना जाता है. कांटेदार पौधों के अशुभ ग्रहों के साथ संयुक्त होने से व्यक्ति का स्वास्थ्य और मानसिक स्थिति प्रभावित हो सकता है.

ये भी पढ़ें - Cat Myth and Facts: अगर बिल्ली काट जाए रास्ता तो क्या सच में होता है गलत, जानें इसके शुभ-अशुभ संकेत

 

ज्योतिष में कहा जाता है कि कांटेदार पौधों को घर में लगाने से संघर्ष और अशांति की स्थिति बढ़ सकती है. वास्तु शास्त्र में भी कांटेदार पौधों को शुभ माना नहीं जाता है. इन्हें घर में लगाने से नकरात्मक ऊर्जा का प्रवेश हो सकता है और वास्तु दोष पैदा हो सकते हैं. साथ ही कुछ ज्योतिषीय विशेषज्ञ यह मानते हैं कि कांटेदार पौधों को घर में लगाने से परिवार के बीच संघर्ष और मतभेद बढ़ सकते हैं.

ये भी पढ़ें - Relationship Tips: बेजान पड़ी लाइफ में लव और रोमांस की डालें चाशनी, फिर देखिए जिंदगी में कैसे घुलती है मिठास

ज्योतिष में यह उपाय दिए गए हैं कि कांटेदार पौधों को घर में नहीं लगाना चाहिए. हालांकि यह महत्वपूर्ण है कि हर व्यक्ति की कुण्डली अलग होती है और उसके ग्रहों का प्रभाव भी अलग-अलग हो सकता है. आपको एक विशेषज्ञ ज्योतिषी की सलाह लेने की सिफारिश की जाती है, जो आपकी स्थिति को समझकर सही मार्गदर्शन कर सकते हैं.

इनपुट- पंडित कौशल पांडेय 

ये भी पढ़ें - Astrology: आपकी कुंडली का यह विशेष योग प्रबल हो गया तो समझो हो गई दुनिया मुट्ठी में

Trending news