Venus: शुक्र हो कमजोर तो नहीं लेना चाहिए इन चीजों का दान, नहीं तो होगा नुकसान, ऐसे बनाएं इसे मजबूत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1873365

Venus: शुक्र हो कमजोर तो नहीं लेना चाहिए इन चीजों का दान, नहीं तो होगा नुकसान, ऐसे बनाएं इसे मजबूत

वैसे तो ज्योतिष के हिसाब से शुक्र कुंडली में मान-सम्नान, ऐशो-आराम और लग्जरी को दर्शाता है. ऐसे में जिसका शुक्र कमजोर हो उसको विलासिता से वंचित रहना पड़ता है. उसके जीवन में भोग विलासिता की वस्तुओं की कमी रहती है. जीवन में समृद्धि की भी कमी रहती है.

फाइल फोटो

Venus: वैसे तो ज्योतिष के हिसाब से शुक्र कुंडली में मान-सम्नान, ऐशो-आराम और लग्जरी को दर्शाता है. ऐसे में जिसका शुक्र कमजोर हो उसको विलासिता से वंचित रहना पड़ता है. उसके जीवन में भोग विलासिता की वस्तुओं की कमी रहती है. जीवन में समृद्धि की भी कमी रहती है. ऐसे में कुंडली में अगर शुक्र कमजोर हो तो जातक को दरिद्रता तक का जीवन जीना पड़ जाता है. शुक्र सुख, संपदा, वैभव और विलासिता का कारक ग्रह है ऐसे में इसके कमजोर होने पर जातक को कुछ बातों का विशेष ख्याल रखना चाहिए. 

किसी भी जातक की कुंडली में अगर शुक्र ग्रह अशुभ या कमजोर अवस्था में हो तो उन्हें कभी भी सफेद चीजों का दान शुक्रवार के दिन भूलकर भी नहीं लेना चाहिए. वहीं ऐसे जातक को इस दिन सफेद चीजों का दान जरूर करना चाहिए. इससे शुक्र ग्रह को मजबूती मिलती है. 

ये भी पढ़ें- इन राशियों की किस्मत का सितारा होगा बुलंद, जब 18 सितंबर को शनि और बुध होंगे सामने

कमजोर शुक्र हो तो ऐसे जातक को काले रंग के कपड़े धारण करने से भी बचना चाहिए. वहीं ऐसे जातक अगर सफेद कपड़े धारण करें तो उनके जीवन में ढेर सारी समस्याओं का समाधान हो जाता है. जीवन में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं. मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार  के दिन इन जातकों को मांस-मदिरा के सेवन से भी बचना चाहिए. शुक्र कुंडली में कमजोर हो तो गरीबों को सताने की बजाए उनकी सेवा करने से लाभ मिलेगा. 

शुक्रवार के दिन ऐसे जातक को गाय को घी और गुड़ लगी रोटी खिलाना चाहिए. गरीब व्यक्ति को भोजन कराना चाहिए. ओम शुक्राय नम: का मंत्र ही आपको जपना चाहिए. शुक्र कमजोर हो तो ऐसे जातकों को महिलाओं का सम्मान करना चाहिए. वहीं 11 शुक्रवार वैभव लक्ष्मी के व्रत करने से भी शुक्र मजबूत होता है. वहीं शुक्रवार को घर में काम करनेवाली स्त्री को चावल और शक्कर सवा किलों की मात्रा में दान करना चाहिए. 

Trending news