RIMS प्रशासन का निर्देश, बाहर से नहीं आएगा लालू यादव के लिए खाना

जेल प्रबंधन ने सुरक्षा और डॉक्टरों ने स्वास्थ के दृष्टिकोण से बाहर से आने वाले खाने पर प्रतिबंध लगा दिया है. 

RIMS प्रशासन का निर्देश, बाहर से नहीं आएगा लालू यादव के लिए खाना
लालू यादव के लिए बाहर से खाना मना किया गया है. (फाइल फोटो)

सौरभ शुक्ला/रांचीः आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की सेहत धीरे-धीरे खराब हो रही है. रिम्स अस्पताल प्रशासन ने लालू की तबीयत बिगड़ने की वजह खान-पान को माना है. इस वजह से रिम्स अस्पताल की ओर से नोटिस जारी किया गया है. जिसे जेल प्रशासन से लेकर उनके समर्थकों को भी फॉलो करने को कहा गया है. अभी तक लालू यादव बाहर और समर्थकों द्वारा दिया गया खाना खाते रहे हैं. लेकिन अब उनके खान-पान के लिए सभी को हिदायत दी गई है.

दरअसल, चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव इन दिन रिम्स के पेइंग वार्ड में इलाजरत है. लालू यादव के पसंद का खाना उनके समर्थकों के घर से बन कर आता था. लेकिन जेल प्रबंधन ने सुरक्षा और डॉक्टरों ने स्वास्थ के दृष्टिकोण से बाहर से आने वाले खाने पर प्रतिबंध लगा दिया है. 

अब लालू यादव अपना खाना खुद वार्ड में बनवा रहे हैं और डॉक्टर वार्ड में बन रहे खाने पर लगातार निगरानी कर रहे हैं. लालू को बाहर से सिर्फ कच्चा खाद्य पदार्थ लाने की इजाजत दी गई है. 

बीते दिनों जब लालू प्रसाद यादव कार्डियोलॉजी विभाग में भर्ती थे तब उन्हें रिम्स के किचन से खाना जिया जाता था, लेकिन पेइंग वार्ड में भर्ती होने के कारण लालू को रिम्स से खाना मुहैया नहीं कराया जा रहा है, यानि लालू को रिम्स का खाना नहीं मिल रहा है.

खाने पीने की शौकीन लालू यादव कि मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही है. पहले ही डॉक्टरों ने मांसाहारी भोजन पर प्रतिबंध लगा दिया था. वहीं, अब जेल प्रबंधन के द्वारा लालू यादव के मनपसंद बाहर के खाने पर भी रोक लगा दिया है. डॉक्टरों ने लालू को खुद से खाना बनवाने का निर्देश दिया है. बहरहाल जेल प्रबंधन और लालू के डॉक्टरों ने उनके बेहतर स्वास्थ्य को देखते हुए ये बदलाव किया है.