बिहार चुनाव: RJD ने जारी की प्रत्याशियों की पहली सूची, शिवानंद तिवारी-जगदानंद के बेटे को भी मिला टिकट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar760193

बिहार चुनाव: RJD ने जारी की प्रत्याशियों की पहली सूची, शिवानंद तिवारी-जगदानंद के बेटे को भी मिला टिकट

सूत्रों के अनुसार आरजेडी ने आज प्रत्याशियों की पहली सूची पर मुहर लगा दी है. राबड़ी आवास पर सिम्बल वितरण का कार्यक्रम भी शुरू हो गया है. सांसद मनोज झा समेत कई वरिष्ठ नेता राबड़ी देवी के आवास पर मौजूद हैं. 

आरजेडी ने आज प्रत्याशियों की पहली सूची पर मुहर लगा दी है. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार के विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) का बिगुल बज चुका है और सूत्रों के अनुसार आरजेडी (RJD) ने आज प्रत्याशियों की पहली सूची पर मुहर लगा दी है. राबड़ी आवास पर सिम्बल वितरण का कार्यक्रम भी शुरू हो गया है. सांसद मनोज झा समेत कई वरिष्ठ नेता राबड़ी देवी के आवास पर मौजूद हैं. 

आरजेडी की पहली लिस्ट
सूत्रों के हिसाब से पूर्व मंत्री और जमुई विधायक विजय प्रकाश को फिर से आरजेडी ने मौका दिया है. वहीं, जिन लोगों को अन्य विधानसभा क्षेत्रों से टिकट मिला है उनमें नोखा से अनिता देवी, नवीनगर से डब्लू सिंह, बेला से सुरेंद्र यादव, रामगढ़ से जगदानंद सिंह के बेटे सुधाकर सिंह, चकाई से साबित्री देवी, शाहपुर से राहुल तिवारी, जहानाबाद से सुदय यादव, जगदीशपुर से रामविशुन सिंह लोहिया, मखदुमपुर से सूबेदार दास, बेलहर से रामदेव यादव, झाझा से राजेन्द्र यादव को आरजेडी ने मैदान में उतारा है. 

शिवानंद तिवारी-जगदानंद सिंह के बेटों को टिकट
खास बात यह है कि आरजेडी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी के बेटे राहुल तिवारी और आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे सुधाकर सिंह को भी टिकट दिया गया है. आपको बता दें कि महागठबंधन में सीटों शेयरिंग का ऐलान शनिवार को किया गया. इसमें कहा गया कि आरजेडी 144 सीटें, कांग्रेस 70, और भाकपा-माले को 19 सीटें दी गई है.

बीजेपी-जेडीयू कर सकती है आज सीटों का ऐलान
वहीं, शनिवार को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच में वीआईपी ने गठबंधन छोड़ने का ऐलान किया. अब कयास लगाए जा रहे हैं कि मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी एनडीए में शामिल हो सकती है और 7 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. बहरहाल, अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. आज बीजेपी-जेडीयू शीट शेयरिंग को लेकर बड़ा ऐलान कर सकती है.