close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार में होगी आरजेडी की होगी बैठक, लोकसभा चुनाव में करारी हार को होगी समीक्षा

दो दिनों तक चलने वाली इस समीक्षा बैठक में पहले दिन हारे हुए प्रत्याशियों और पदाधिकारियों तथा दूसरे दिन विधायकों से हार के कारण पूछे जाएंगे.

बिहार में होगी आरजेडी की होगी बैठक, लोकसभा चुनाव में करारी हार को होगी समीक्षा
यह बैठक दो दिनों तक चलेगी. (फाइल फोटो)

पटना: लोकसभा चुनाव में आरजेडी को मिली करारी हार के बाद पार्टी मंगलवार को हार की समीक्षा करने जा रही है. दो दिनों तक चलने वाली इस समीक्षा बैठक में पहले दिन हारे हुए प्रत्याशियों और पदाधिकारियों तथा दूसरे दिन विधायकों से हार के कारण पूछे जाएंगे.

आरजेडी के प्रवक्ता विजय प्रकाश ने मंगलवार को बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में तमाम मुद्दों की समीक्षा की जाएगी, जो पार्टी की कारण का हार का कारण बनी हो सकती हैं. 

 

सूत्रों के मुताबिक बैठक में पूर्व मंत्री तेजप्रताप की नाराजगी को लेकर भी मुद्दा उठने की संभावना है. आरजेडी नेताओं का मानना है कि जहानाबाद में राजग के प्रत्याशी की हार का मुख्य कारण तेजप्रताप द्वारा आरजेडी के विरोध में प्रत्याशी उतारना माना जा रहा है. 

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस ही नहीं आरजेडी में भी पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद के खिलाफ विरोध के स्वर बुलंद हो रहे हैं. सोमवार को आरजेडी के एक विधायक महेश्वर यादव ने ही तेजस्वी से प्रतिपक्ष के नेता पद से इस्तीफा देने की मांग कर डाली. 

गौरतलब है कि हालिया लोकसभा चुनाव में विपक्षी दलों के महागठबंधन का नेतृत्व कर रहे आरजेडी का ही सूफड़ा साफ हो गया है. महागठबंधन की ओर से बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस सिर्फ एक सीट जीतकर महागठबंधन का खाता खोल सकी.