वाह रे बिहार पुलिस! 21 साल पहले मर चुकी महिला पर दर्ज कर दिया लूट का केस, इस तरह हुआ खुलासा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2308000

वाह रे बिहार पुलिस! 21 साल पहले मर चुकी महिला पर दर्ज कर दिया लूट का केस, इस तरह हुआ खुलासा

Karakat News: इटरिया गांव के रजनीकांत तिवारी ने 18 अप्रैल 2024 में यह केस दर्ज कराया है. जिसमें चिरैयाडीह के रहने वाले अजय सिंह और उनकी पत्नी समेत कई लोगों पर धान का फसल लूट लेने और रंगदारी का आरोप लगाया है. जब 21 साल पहले मृत महिला के खिलाफ नोटिस पहुंची तो या खबर का खुलासा हुआ. 

मृत एक महिला पर केस दर्ज

Karakat: बिहार पुलिस का एक बेहद ही अजब गजब कारनामा सामने आया है. रोहतास जिला के काराकाट के ईटढीया में एक 21 साल पहले मृत एक महिला पर धान के फसल की लूट और रंगदारी का केस दर्ज कर दिया गया है. इतना ही नहीं, बड़ी बात यह है कि पुलिस ने अपने जांच में भी मामले को सही पाते हुए गवाहों के बयान के आधार पर मृत महिला वैजयंती देवी पर धान का फसल काट कर लूट लेने और रंगदारी मांगने का आरोप लगाते हुए डायरी कोर्ट में भी पेश कर दी. 

वहीं, जब पीड़ित पक्ष को यह पता चला तो मृत महिला के पति अजय सिंह भागे भागे कोर्ट पहुंचे और 21 साल पहले जुलाई 2003 में मृत अपनी पत्नी के बारे में कोर्ट में शपथ पत्र पेश किया. जिसके माध्यम से अजय सिंह ने कोर्ट में दिए अपने शपथ पत्र में लिखा कि उसकी पत्नी की मौत 20 जुलाई 2003 को ही हो गई थी. उसके बावजूद 18 अप्रैल 2024 को काराकाट थाना में उनकी पत्नी के खिलाफ केस संख्या- 207/24 दर्ज कर लिया गया. 

बता दें कि इटरिया गांव के रजनीकांत तिवारी ने 18 अप्रैल 2024 में यह केस दर्ज कराया है. जिसमें चिरैयाडीह के रहने वाले अजय सिंह और उनकी पत्नी समेत कई लोगों पर धान का फसल लूट लेने और रंगदारी का आरोप लगाया है. जब 21 साल पहले मृत महिला के खिलाफ नोटिस पहुंची तो या खबर का खुलासा हुआ. 

यह भी पढ़ें:Lakhisarai: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, हार्डकोर नक्सली रानी कोड़ा गिरफ्तार

अब सवाल उठता है कि 21 साल पहले मर चुकी महिला पर पुलिस ने किस परिस्थिति में मुकदमा दर्ज कर दिया. साथ ही किस तरह से जांच की गई की. यह स्पष्ट नहीं हो सका की महिला मृत है कि जीवित?. फिलहाल, इस पूरे प्रकरण में पुलिस कुछ भी कहने से बच रही है. साथ ही नए सिरे से जांच करने की बात कह रही है. उधर पीड़ित पक्ष के अधिवक्ता आशुतोष कुमार चौबे ने बताया कि पीड़ित पक्ष न्यायालय की शरण में पहुंचा है.

रिपोर्ट: अमरजीत यादव

Trending news