Rupesh Singh Murder: पटना पुलिस गुत्थी सुलझाने के करीब, 50 दिन बाद हत्थे चढ़ा दूसरा अपराधी
Advertisement

Rupesh Singh Murder: पटना पुलिस गुत्थी सुलझाने के करीब, 50 दिन बाद हत्थे चढ़ा दूसरा अपराधी

Rupesh Singh Murder Samachar: आखिरकार ठीक 50 दिनों बाद इस हत्याकांड में शामिल दूसरे अपराधी सौरभ को पटना के अगमकुआं थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है.

 

50 दिन बाद पटना पुलिस के हत्थे चढ़ा दूसरा अपराधी (फाइल फोटो)

Patna: बिहार में रूपेश हत्याकांड में संलिप्त दूसरे अपराधी को पटना पुलिस ने गिरफ्तार कर घटना में इस्तेमाल किए गए हथियार, गोली और बाइक को बरामद करने में सफलता हासिल की है. हाई प्रोफाइल मर्डर मिस्ट्री मामले में पटना पुलिस गुत्थी सुलझाने के करीब आ चुकी है.

बता दें कि इस हाई प्रोफाइल घटना के बाद आम लोगों से लेकर राजनीतिक गलियारों में कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे, बावजूद इसके पटना पुलिस अपनी जांच की दिशा में तत्परता से काम कर रही थी. आखिरकार ठीक 50 दिनों बाद इस हत्याकांड में शामिल दूसरे अपराधी सौरभ को पटना के अगमकुआं थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ें- इंडिगो अधिकारी की सरेआम हत्या से बिहार में सियासी उबाल, एक्शन में आए IG

वहीं, पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि 'घटना के बाद से रितुराज की तरह गिरफ्तार सौरभ भी फरार था. ये अपने कई संबंधियों के यहां छुप-छुपकर रहा रहा था. हालांकि, जेल में बंद रितुराज ने रिमांड पर लेने के बाद कई खुलासे किए थे. इसके आधार और अन्य कई साक्ष्य के आधार पर बीते कल अगमकुआं इलाके से सौरभ को गिरफ्तार कर लिया गया. जिसके पास से घटना में इस्तेमाल किए गए हथियार, पांच गोली, खोखा और एक बाइक को भी बरामद किया गया.'

सएसपी ने आगे बताया कि, 'गिरफ्त में आए शूटर पर 2018 में दो आर्म्स एक्ट के मामले दर्ज है जो नौबतपुर थाना छेत्र के है. फिलहाल अन्य मामले की पुलिस जांच कर रही हैं. सौरभ ने रूपेश हत्याकांड मामले में अपनी संलिप्तता भी स्वीकार कर ली है. अन्य दो अपराधियों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.'

ये भी पढ़ें- Rupesh Singh Murder: 17 दिन बाद भी बिहार पुलिस के हाथ खाली, हत्यारों का अब तक नहीं चला पता

गौरतलब है कि इंडिगो मैनेजर रूपेश सिंह की हत्या 12 जनवरी को शास्त्री नगर थाना क्षेत्र स्थित पुनाईचक इलाके में हुई. जहां दो बाईक सवार अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर रूपेश को मौत के घाट उतार दिया था. जिसके बाद पटना पुलिस के कार्यशैली पर लोगों ने सवाल खड़ा कर दिया और यहां तक कि सरकार तक को भी हिला कर रख दिया था.

एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने बताया कि, काफी मशक्कत के बाद रामकृष्णा नगर थाना क्षेत्र से 19 दिन बाद रितुराज को गिरफ्तार किया गया था. जिसके पास से हथियार और बाइक भी बरामद कर पुलिस मामले की जांच में जुट गई थी. 3 फरवरी को आर्म्स एक्ट मामले में नामजद एफआईआर कर रितुराजपर को जेल भेज दिया गया.

वहीं, रिमांड पर हुए खुलासे के बाद सौरभ को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. अब तक इस मामले में दो अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. अन्य दो फरार अपराधी भी नजर में है जल्द ही दोनों अपराधी पुलिस की गिरफ्त में होंगे.