Saharsa News: घर में दीप जलाकर चले गए मेला घूमने, लौट कर आए तो माथा पकड़ लिए
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2470506

Saharsa News: घर में दीप जलाकर चले गए मेला घूमने, लौट कर आए तो माथा पकड़ लिए

Saharsa News: बताया जा रहा है कि घर के अंदर दीपक जलाकर पूरा परिवार मेला देखने चला गया था, दीप से ही घर में भीषण आग लग गई.

पीड़ित परिवार

Saharsa News: बिहार के सहरसा से बड़ी खबर सामने आई है. यहां दशहरा के मौके पर एक परिवार की खुशियां जलकर राख हो गईं. गलती उसकी खुद की थी. जानकारी के मुताबिक, सदर थाना क्षेत्र के गांधी पथ हाथी दास टोला स्थित एक बंद घर में अचानक आग लगने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई. आग की लपटें इतनी तेज थीं कि देखते ही देखते पूरे मकान को अपने आगोश में लिया. वहीं मुहल्ले वालों की सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. बताया जा रहा है कि घर के अंदर दीपक जलाकर पूरा परिवार मेला देखने चला गया था.

पड़ोसियों द्वारा सूचना दिए जाने से मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने स्थानीय लोगों की मदद से घर का ताला तोड़ा और फिर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. जबतक आग बूझी, तब तक घर मे रखा लाखों का सामान जलकर राख हो चुका था. घटना के सम्बंध में बताया जाता है कि देर रात घर के सभी सदस्य घर मे ताला बंदकर दशहरा का मेला देखने गए हुए थे. इस बीच घर में जल रहे दीप से आग लग गई, जिसने विकराल रूप धारण कर लिया. घर के लोगों को जब आग लगने की खबर मिली तो वापस लौटे लेकिन तब तक घर में रखे लाखों का सामान जलकर बर्बाद हो चुका था.

ये भी पढ़ें- झारखंड में अलग-अलग घटनाओं में चार बच्चों की मौत, वज्रपात और मिट्टी ढहने से हुआ हादसा

इसी तरह से मधुबनी के बासोपट्टी में किराना और मोटर पार्ट दुकान में भीषण आग लगने से 8 बाइक सहित करीब 20 लाख की संपत्ति जलकर राख हो गई. घटना बासोपट्टी थाना चौक के पास की है. बताया जा रहा है कि व्यवसाई देवेंद्र सहनी और हीरा लाल ठाकुर देर शाम को दुकान बंद करके अपने घर चले गए थे. रात में अचानक से दुकान से आग की लपटें उठने लगीं. दुकान में तेल, चीनी, पेट्रोल रखे होने से आग काफी तेजी से फैल गई और पूरी दुकान को अपनी चपेट में ले लिया. जबतक फायर बिग्रेड की गाड़ियां पहुंची, तब तक लाखों का सामान जलकर राख में बदल चुका था.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news