बिहार : दवा के अभाव में गई महिला की जान, शव ले जाने के लिए बेटी को मांगनी पड़ी भीख
Advertisement

बिहार : दवा के अभाव में गई महिला की जान, शव ले जाने के लिए बेटी को मांगनी पड़ी भीख

लोगों के सामने आंचल फैलाकर भीख मांगने वाली रीमा ने अपनी बीमार मां मुन्नी देवी को समस्तीपुर सदर अस्पताल में 12 दिसम्बर को भर्ती करवाया था.

मृतक की बेटी अपनी मां का शव ले जाने के लिए लोगों के सामने आंचल फैलाकर भीख मांग रही है.

समस्तीपुर : बिहार में बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर सरकार की तरफ से बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं, लेकिन समस्तीपुर के सदर अस्पताल की इस घटना ने सरकार के दावों की पोल खोलकर रख दी है. एक महिला ने दवा के आभाव में दम तोड़ दिया है. इतना ही नहीं मौत के बाद उसे ले जाने के लिए लाचार परिजन को भीख मांगनी पड़ी.

मृतक की बेटी अपनी मां का शव ले जाने के लिए लोगों के सामने आंचल फैलाकर भीख मांग रही है. दिल दहला देने वाले इस दृश्य ने बिहार की पूरी स्वास्थ्य व्यवस्था पर प्रश्नचिन्ह खड़ा कर दिया है.

लोगों के सामने आंचल फैलाकर भीख मांगने वाली रीमा ने अपनी बीमार मां मुन्नी देवी को समस्तीपुर सदर अस्पताल में 12 दिसम्बर को भर्ती करवाया था. सदर अस्पताल में भर्ती होने के बाद कुछ दवा चली, लेकिन गुरुवार की सुबह फिर से तबियत बिगड़ी और परिजन सदर अस्पताल के दवा काउंटर पर दवा लेने के लिए गए. जहां डॉक्टर ने मरीज को रेफर कर दिया.

परिजनों का आरोप है कि दवा नहीं मिलने के कारण मुन्नी देवी की मौत हो गई. एक तरफ मां की मौत का गम और दूसरी तरफ गरीबी और लाचारी, जिसके कारण ना तो शव ले जाने और ना ही साथ में जो बच्चे आए थे उसे खाना खिलाने के लिए पैसे थे. मजबूरन अस्पताल से शव ले जाने और बच्चे को खिलाने के लिए लोगों के सामने आंचल फैलाकर भीख मांगनी पड़ी.