Lok Sabha Election 2024: वोट दीजिए और इलाज में छूट पाइए
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2239882

Lok Sabha Election 2024: वोट दीजिए और इलाज में छूट पाइए

Bihar News: डॉ. अनिल कुमार ने कहा कि उनका उद्देश्य मतदान के प्रतिशत को बढ़ाना है. उन्होंने घोषणा की है कि जो भी मतदाता लोकतंत्र के महापर्व में भागीदारी करेगा, उसको इलाज के लिए भी छूट मिलेगी. जो व्यक्ति मतदान करने के पहले उंगली पर स्याही लगवाएगा, उसे फीस में 50 प्रतिशत की छूट मिलेगी.

Lok Sabha Election 2024: वोट दीजिए और इलाज में छूट पाइए

छपरा: मतदाताओं को मतदान के लिए प्रशासन द्वारा कई तरफ के अभियान चलाए जा रहे है, ताकि वोटिंग परसेंट बढ़ाया जा सके. इसी क्रम में प्रशासन की मदद के लिए छपरा के एक चिकित्सक डॉ. अनिल कुमार ने भी मतदान को लेकर एक पहल की है. जो भी व्यक्ति मतदान के बाद इलाज करवाएगा, उसकी आधी फीस माफ कर दी जाएगी. उसकी उंगली पर लगी स्याही के निशान को देखकर वो 50% छूट पा सकेगा. इसके साथ-साथ अनिल कुमार ने दिशा निर्देश दिए हैं कि अन्य जिलों और राज्यों के मतदाताओं को भी इस योजना का लाभ मिलेगा.

डॉ. अनिल कुमार ने कहा कि उनका उद्देश्य मतदान के प्रतिशत को बढ़ाना है. उन्होंने घोषणा की है कि जो भी मतदाता लोकतंत्र के महापर्व में भागीदारी करेगा, उसको इलाज के लिए भी छूट मिलेगी. जो व्यक्ति मतदान करने के पहले उंगली पर स्याही लगवाएगा, उसे फीस में 50 प्रतिशत की छूट मिलेगी. यह छूट सारण, महाराजगंज लोक सभा के ही नहीं, बल्कि अन्य जिलों और राज्यों के मतदाताओं को भी दी जाएगी. उन्होंने यह भी बताया कि जब तक उंगली पर स्याही का निशान रहेगा, तब तक उसको छूट मिलेगी। इस योजना को लागू किया गया है, ताकि हर कोई मतदान करें, चाहे वह किसी भी जगह से हो. डॉ. अनिल कुमार ने इस सामाजिक कार्य में अपना योगदान दिया है और उन्हें विश्वास है कि लोग इसे स्वागत करेंगे.

इसके अलावा अनिल कुमार ने यह भी कहा कि उनका उद्देश्य बस इतना है कि हर कोई मतदान करें. उन्होंने कहा कि वोट करने के लिए लोगों को सोच समझकर ही करना चाहिए, लेकिन मतदान करना जरूरी है. इसके साथ ही, वह समझाते हैं कि लोकतंत्र का महत्व समझना हमारा फर्ज है और हमें इसमें अपना योगदान देना चाहिए. अनिल कुमार की यह अद्भुत पहल सारण के लोगों को सच्चे नागरिक के रूप में महसूस कराएगी. उनके इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए हम सभी को एक साथ मिलकर काम करना होगा. यह सुनिश्चित करना हमारा कर्तव्य है कि हर कोई मतदान करें और देश के विकास में अपना योगदान दें.

ये भी पढ़िए- Puzzle Game Benefits : पजल गेम बच्चों की स्किल को करता है डिवेलप, जानें इसके अन्य फायदे

 

Trending news