दरभंगा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की स्क्रीनिंग शुरू, घर से न निकलने की DM ने की अपील
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar657561

दरभंगा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की स्क्रीनिंग शुरू, घर से न निकलने की DM ने की अपील

बिहार में कोरोना वायरस से हुई पहली मौत और एक व्यक्ति के पॉजिटिव पाए जाने के बाद विशेष सतर्कता बरती जा रही है. दरभंगा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही है.

डीएम ने कहा कि स्टेशन पर यात्रियों के शरीर के तापमान की जांच की जा रही है.

दरभंगाबिहार में कोरोना वायरस से हुई पहली मौत और एक व्यक्ति के पॉजिटिव पाए जाने के बाद विशेष सतर्कता बरती जा रही है. दरभंगा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही है और उनमें किसी भी तरह का संदेह होने पर उन्हें डीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भेजा जा रहा है.

डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने दरभंगा रेलवे स्टेशन पहुंच कर वहां बरती जा रही सतर्कता का जायजा लिया. डीएम ने कहा कि स्टेशन पर यात्रियों के शरीर के तापमान की जांच की जा रही है क्योंकि तापमान ही सबसे प्रमुख लक्षण है.

साथ ही उन्होंने कहा कि यहां ट्रेनों से उतरने वाले सभी यात्रियों के नाम-पते नोट किए जा रहे हैं ताकि जरूरत पड़ने पर उनकी पहचान की जा सके. इसके अलावा डीएमसीएच में बड़ा आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है.वहां इलाज की व्यवस्था की गई है.

डीएम ने लोगों से अपील की कि कोई बड़ी वजह होने पर ही घरों से बाहर निकलें। उन्होंने कहा कि जरूरी सामन की दुकानों को छोड़ कर बाकी सभी दुकाने बंद की जा रही हैं। उन्होंने आम लोगों से चैती छठ और रामनवमी जैसे त्योहार सार्वजनिक तौर पर न मनाने की अपील की है.