समस्तीपुर: नित्यानंद राय बोले- 'देश में माहौल खराब करने का हुआ प्रयास, कश्मीर से बुलाए गए थे पत्थरबाज'

समस्तीपुर: नित्यानंद राय बोले- 'देश में माहौल खराब करने का हुआ प्रयास, कश्मीर से बुलाए गए थे पत्थरबाज'

 केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि इस उपद्रव में आम लोगों की कोई भागीदारी नहीं थी, बल्कि वोट बैंक की राजनीति करने वाले लोग इस आंदोलन के पीछे हैं.

समस्तीपुर: नित्यानंद राय बोले- 'देश में माहौल खराब करने का हुआ प्रयास, कश्मीर से बुलाए गए थे पत्थरबाज'

समस्तीपुर: बिहार के समस्तीपुर में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship amendment law) के विरोध के लिए कश्मीर के पत्थरबाजों को बुलाया गया था. एक खबर का हवाला देते हुए राय ने कहा कि उत्तर प्रदेश समेत देशभर में माहौल खराब करने की कोशिश की गई. 

उन्होंने कहा कि इस उपद्रव में आम लोगों की कोई भागीदारी नहीं थी, बल्कि वोट बैंक की राजनीति करने वाले लोग इस आंदोलन के पीछे हैं. अपने समस्तीपुर दौरे के दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओ से इस कानून को लेकर विपक्षी पार्टियों के द्वारा उड़ाए जा रहे गलत अफवाह को लेकर जनता के बीच जाकर इस कानून की सही जानकारी देने की अपील की.

पत्रकारों से बात करते हुए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने इस कानून को लेकर कांग्रेस और विरोध करने वालों पर हमला करते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने लोगों से स्पष्ट तौर पर कहा है की इस कानून से देश के नागरिकों का कोई नुकसान नहीं होने जा रहा है, लेकिन कांग्रेस और उनके सहयोगी और उस तरह के अन्य पार्टिया इस कानून का विरोध कर रही हैं.

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने कहा कि विपक्ष बताए की आखिर इस कानून से देश के लोगों को क्या नुकसान हो रहा है. जो लोग विरोध कर रहे हैं वो कहीं न कहीं गंदी राजनीति की साजिश है. उन्होंने कहा कि वोट की राजनीति रही है या फिर किसी को खुश करने की कोशिश हो रही है. 

वहीं, इस कानून को लेकर देश में पैदा हुए अस्थिरता पर केंद्र सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदम के सवाल पर नित्यानंद ने कहा की प्रधानमंत्री और गृह मंत्री देश में सद्भाव की स्थिति रहे इसके लिए वो लगातार लोगों से अपील भी कर रहे है. साथ ही गृह मंत्रालय द्वारा इसको लेकर जो भी उचित कदम है, वो सजगता के साथ उठाया जा रहा है.

 

 

 

 

Trending news