Supaul में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों से हजारों की ठगी, आरोपी गिरफ्तार
Advertisement

Supaul में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों से हजारों की ठगी, आरोपी गिरफ्तार


Supaul Crime: राहुल कुमार ने पूछताछ में बताया कि प्रत्येक व्यक्ति से 10 हजार रुपए मोबाइल पर ट्रेनिंग के नाम और 25 हजार रूपए ज्वॉइनिंग लेटर के नाम पर लिए जाते हैं.

नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों से हजारों की ठगी, आरोपी गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Supaul: बिहार के सुपौल में नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले एक शख्स को त्रिवेणीगंज SDM ने गिरफ्तार किया है. 10 बेरोजगार युवकों को शिक्षक बनाने के नाम पर हजारों रुपए ठगने का मामले का जिला प्रशासन की जांच में सामने आया है. वहीं, त्रिवेणीगंज अनुमंडल के SDM एस जेड हसन ने बताया कि पीड़ितों की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

एसडीएम ने कहा कि पता चला है कि नौकरी के नाम पर जनता से अवैध तरीके से रुपए की वसूली की जा रही है और डपरखा पंचायत स्थित योगेश विद्या निकेतन कोचिंग संस्थानों की आड़ में राहुल कुमार नाम का व्यक्ति यह ठगी का काम कर रहा है.

हसन ने कहा कि राहुल कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. अधिकारी के मुताबिक, राहुल कुमार के मोबाइल से पता चला है कि ठगी करने वाले गिरोह काम में शामिल दीपक यादव के नाम से बैंक खाते में लाखों रुपए का ट्रांजेक्शन Paytm के द्वारा किया गया है और नौकरी के नाम पर प्रत्येक व्यक्ति से 35 हजार रुपए लिए जाते हैं.

एसडीएम ने कहा कि राहुल कुमार ने पूछताछ में बताया कि प्रत्येक व्यक्ति से 10 हजार रूपए मोबाइल पर ट्रेनिंग के नाम और 25 हजार रुपए ज्वॉइनिंग लेटर के नाम पर लिए जाते हैं. साथ ही, ठगी का शिकार पीड़िता ने बताया की राहुल कुमार के द्वारा मुझसे नौकरी के नाम पर ट्रेनिंग पीरियड का 10 हजार रुपए किसी दीपक यादव के नाम के खाते में जमा करवाकर रशिद लिया था.

(इनपुट- मोहन प्रकाश)