पाटलिपुत्र सीट को लेकर घमासान, तेजप्रताप के दावे पर तेजस्वी बोले- लालू यादव करेंगे फैसला

आरजेडी में तेजप्रताप और तेजस्वी यादव के बीच जिस तरह से बयानों में विरोधाभास दिख रहा है, उसका विरोधी दल फायदा उठाने में लगे हैं. 

पाटलिपुत्र सीट को लेकर घमासान, तेजप्रताप के दावे पर तेजस्वी बोले- लालू यादव करेंगे फैसला
तेजप्रताप यादव ने पटलिपुत्र सीट पर मीसा भारती के लिए ठोका है दावेदारी. (फाइल फोटो)

पटना : पाटिलपुत्र सीट को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) में घमासान मच गया है. एक तरफ पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने अपनी बहन मीसा भारती को लेकर इस सीट पर दावेदारी पेश कर दिया है वहीं, तेजस्वी यादव ने कहा कि इसका फैसला राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव करेंगे. साथ ही तेजस्वी ने कहा कि पार्टी में लोकतंत्र है. सभी अपनी बात रख सकते हैं.

आरजेडी में जब घमासान मचा हो तो भला विरोध दल कहां चुप बैठने वाले थे. सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने चुटकी ली है. आरजेडी को एक परिवार की पार्टी बताकर निशाना साध रहे हैं. वहीं, आरजेडी का कहना है कि यह कोई मुद्दा नहीं है. लालू प्रसाद यादव जो तय करेंगे, वही होगा.

आरजेडी में तेजप्रताप और तेजस्वी यादव के बीच जिस तरह से बयानों में विरोधाभास दिख रहा है, उसका विरोधी दल फायदा उठाने में लगे हैं. बीजेपी और जेडीयू ने आरजेडी को परिवार की पार्टी बताया है और साथ ही कह रहे हैं कि भाई बीरेंद्र को उनकी सही जगह बतायी जा रही है. 

इस पूरे मामले पर आरजेडी नेताओं का कहना है कि यह पार्टी का मामला है. पार्टी के हर नेता को अपनी राय रखने का अधिकार है. आरजेडी की तरह कांग्रेस भी पूरे मामले को पार्टी का आंतरिक मामला बता रही है. कांग्रेस का कहना है कि अभी तक तो सीट ही तय नहीं हुई है कि किस पर कौन लड़ेगा. जब सीटें तय हो जाएंगी, तब प्रत्याशी तय किया जाएगा.