तेजस्वी यादव का बीजेपी पर तंज, कहा- 'बीजेपी से हाथ मिलाने वाले राजा हरिश्चंद्र बन जाते हैं'
Advertisement

तेजस्वी यादव का बीजेपी पर तंज, कहा- 'बीजेपी से हाथ मिलाने वाले राजा हरिश्चंद्र बन जाते हैं'

आरजेडी नेता ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए दावे के साथ कहा कि बिहार में राजग अब सत्ता में वापस नहीं लौटने वाली है.

तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा है.(फाइल फोटो)

पटना: बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने यहां सोमवार को बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि जो लोग बीजेपी के साथ हाथ मिला लेते हैं या उनके गठबंधन में शामिल हो जाते हैं वो 'राजा हरिश्चंद्र' हो जाते हैं और उनसे अलग रहने वाले भ्रष्टाचारी. 

पटना में एक संवाददाता सम्मेलन में तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 'भ्रष्टाचार से समझौता न करने' के बयान पर निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश ने जब से बीजेपी को अपने साथ मिलाया है, तब से सृजन घोटाला सहित बिहार में 36 घोटाले हो गए हैं.

उन्होंने आरोप लगाया कि सृजन घोटाले में नीतीश कुमार की सीधी संलिप्तता है और इसी से बचने के लिए उन्होंने बीजेपी को अपने साथ मिलाना उचित समझा. तेजस्वी ने नीतीश कुमार से सवाल करते हुए कहा, "आखिर उन्होंने पहले बीजेपी का साथ क्यों छोड़ा था? मुख्यमंत्री को वजह बतानी चाहिए थी. क्या उन समस्याओं का समाधन हो गया, जिसके कारण उन्होंने बीजेपी का साथ छोड़ा था?" 

आरजेडी नेता ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए दावे के साथ कहा कि बिहार में राजग अब सत्ता में वापस नहीं लौटने वाली है. नीतीश अगर दोबारा एनडीए में शामिल नहीं होते तो उन पर भी मुकदमा कर दिया गया होता. नीतीश पर दोहरा चरित्र अपनाने का आरोप लगाते हुए तेजस्वी ने कहा कि एक समय नीतीश 'संघमुक्त भारत' बनाने की बात कर रहे थे और अब 'संघयुक्त भारत' बनाने में लगे हुए हैं. 

उन्होंने कहा कि नीतीश हमेशा से कहते रहे हैं कि वह भ्रष्टाचार से समझौता नहीं करने वाले हैं, लेकिन उनके कार्यकाल में 36 घोटाले हो गए. (इनपुट IANS से भी)