बिहार: जेडीयू को मिल सकता है 2 मंत्रालय, पीएम और सीएम तय करेंगे नाम
Advertisement

बिहार: जेडीयू को मिल सकता है 2 मंत्रालय, पीएम और सीएम तय करेंगे नाम

बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने बुधवार को दिल्ली में बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की. जेडीयू के एक नेता ने बताया कि नीतीश ने सुबह शाह से मुलाकात की और मोदी सरकार के मंत्री पद को लेकर चर्चा की. 

नीतीश कुमार ने बुधवार को दिल्ली में बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार में लोकसभा चुनाव में मिली सफलता से उत्साहित जेडीयू केंद्रीय मंत्रिमंडल में भी स्थान मिलने को लेकर उत्साहित है. बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने बुधवार को दिल्ली में बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की.

जेडीयू के एक नेता ने बताया कि नीतीश ने सुबह शाह से मुलाकात की और मोदी सरकार के मंत्री पद को लेकर चर्चा की. इस बीच जेडीयू के सूत्रों का कहना है कि पार्टी के दो सांसदों को मोदी मंत्रिमंडल में मंत्री बनना तय है. 

 

इस बीच शाम को दिल्ली स्थित नीतीश कुमार के आवास पर जेडीयू की बैठक होने वाली है, जिसमें मंत्री बनने वाले नेताओं के नाम तय किए जाएंगे. जेडीयू के प्रधान सचिव क़े सी़ त्यागी ने इस संबंध में पूछे जाने पर कहा कि यह प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को तय करना है. उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का यह अधिकार क्षेत्र है. इसमें बोलने का मेरा कोई अधिकार नहीं." 

नीतीश कुमार पहले ही संकेत दे चुके हैं कि हम राजग में हैं और पार्टी मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होने वाली है. इस बीच, मुंगेर से नवनिर्वाचित सांसद ललन सिंह के मंत्री बनने को लेकर चर्चा का बाजार गर्म है. 

लोकसभा 2019 के चुनाव में बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से बीजेपी और जद(यू) ने 17-17 सीटों पर चुनाव लड़े थे, जबकि लोजपा ने छह सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे थे. इसमें बीजेपी ने सभी 17 सीटों पर जीत दर्ज की, जबकि जेडीयू ने 17 में से 16 सीटों पर जीत दर्ज की है. लोजपा ने भी सभी छह सीटों पर जीत का परचम लहराया.