बिहार अकेला राज्य, जिसने कोरोना मृतकों के परिजनों को सहायता राशि दी: राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1588419

बिहार अकेला राज्य, जिसने कोरोना मृतकों के परिजनों को सहायता राशि दी: राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर

बिहार विधानसभा के नए सत्र के आगाज के साथ ही राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर ने अपने अभिभाषण के दौरान कहा कि राज्य में सुशासन और न्याय के साथ विकास की सरकार चल रही है. राज्य में 112 हेल्पलाइन नंबर से लोगों को बहुत फायदा हो रहा है. बिहार के पुलिस तंत्र को व्यापक बनाने के लिए तमाम कवायद की जा रही है.

बिहार विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो चुका है.

बिहार विधानसभा के नए सत्र के आगाज के साथ ही राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर ने अपने अभिभाषण के दौरान कहा कि राज्य में सुशासन और न्याय के साथ विकास की सरकार चल रही है. राज्य में 112 हेल्पलाइन नंबर से लोगों को बहुत फायदा हो रहा है. बिहार के पुलिस तंत्र को व्यापक बनाने के लिए तमाम कवायद की जा रही है. राज्यपाल ने कहा कि राज्य में कोरोना का केवल एक सक्रिय केस और राज्य में कोविड जांच राष्ट्रीय औसत से कहीं ज्यादा है. राज्य में कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण ​स्थापित किया गया है और 15 करोड़ 72 लाख टीके लगवाए जा चुके हैं. उन्होंने यह भी कहा कि बिहार अकेला राज्य था, जिसने कोरोना मृतकों के परिजनों को सहायता राशि दी. 

  1. 7 निश्चय योजना के तहत विकास कार्यों को अंजाम दिया जा रहा 
  2. शराबबंदी की सफलता के लिए भी सशक्त अभियान चलाए जा रहे

जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही सरकार 

गवर्नर ने अपने संबोधन में कहा, बिहार सरकार जीरो टॉलरेंस पॉलिसी पर काम कर रही है और तमाम गड़बड़ियों की जांच के लिए कई तरह के निगरानी कोषांग बनाए गए हैं. उन्होंने कहा कि शराबंदी की सफलता के लिए भी सशक्त अभियान चलाए जा रहे हैं. राज्यपाल ने कहा कि राज्य में 7 निश्चय योजना के तहत विकास कार्यों को अंजाम दिया जा रहा है.

5 अप्रैल तक चलने वाला है बिहार का बजट सत्र 

आपको बता दें कि बिहार विधानसभा का बजट सत्र सोमवार 27 फरवरी से शुरू होकर 5 अप्रैल तक चलने वाला है. राज्यपाल के अभिभाषण के बाद सरकार आर्थिक सर्वे पेश करेगी और मंगलवार सुबह बजट पेश किया जाएगा. वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी 2023—24 का बजट पेश करेंगे. 

हंगामेदार हो सकता है बिहार का बजट सत्र 

सूबे में पिछले दिनों बढ़ी हिंसा, जहरीली शराब से मौत, जातीय संघर्ष और अन्य बढ़ते अपराध को देखते हुए माना जा रहा है कि बजट सत्र हंगामेदार रहने वाला है.

 

Trending news