Hajipur News: शिक्षा विभाग के DDO कार्यालय चोरी, जांच में जुटा प्रशासन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2386786

Hajipur News: शिक्षा विभाग के DDO कार्यालय चोरी, जांच में जुटा प्रशासन

Hajipur News: विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने बताया कि हमारे विद्यालय में तीसरी बार चोरी की वारदात हुई है. वहीं अनुज कुमार जो प्रधानाध्यापक विद्यालय के हैं उनके द्वारा शिक्षा विभाग के द्वारा अतिरिक्त प्रभार भी उनको दिया गया है और उनके द्वारा हाजीपुर ब्लॉक स्थित लगभग 500 शिक्षकों का वेतन भी इसी विद्यालय से बनाने का काम होता है. 

Hajipur News: शिक्षा विभाग के DDO कार्यालय चोरी, जांच में जुटा प्रशासन

वैशाली : हाजीपुर के हथसारगंज में स्थित राजकीय कृत्य मध्य विद्यालय में एक बड़ी चोरी की घटना सामने आई है, जिससे शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है. इस विद्यालय में बच्चों के मिड डे मील के बर्तन, टीसी (ट्रांसफर सर्टिफिकेट) और कई महत्वपूर्ण सरकारी दस्तावेज गायब हो गए हैं. यह घटना वैशाली जिले के हथसारगंज ओपी के पास स्थित इस सरकारी विद्यालय में हुई है, जो पुलिस चौकी से महज चंद कदमों की दूरी पर है.

प्रधानाध्यापक अनुज कुमार ने बताया कि यह विद्यालय में तीसरी बार चोरी की घटना है. उन्होंने बताया कि हाजीपुर ब्लॉक के करीब 500 शिक्षकों के वेतन बनाने का काम भी इसी विद्यालय से किया जाता है. चोरी के दौरान चोरों ने डीडीओ (ड्रॉइंग एंड डिस्बर्सिंग ऑफिसर) के कार्यालय से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी चुरा लिए हैं, जिससे शिक्षकों का वेतन प्रभावित हो सकता है. चोरी की इस घटना से बच्चों के मिड डे मील के बर्तन और कई दस्तावेज गायब हो गए हैं. प्रधानाध्यापक ने चिंता जताई है कि इस चोरी का असर न सिर्फ स्कूल के कामकाज पर पड़ेगा, बल्कि शिक्षकों के वेतन पर भी इसका सीधा प्रभाव पड़ सकता है.

बात दें कि इस घटना के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है और पुलिस मामले की जांच में जुटी है. हालांकि, यह सवाल उठता है कि जब विद्यालय के पास ही पुलिस चौकी है, तो फिर इतनी बड़ी चोरी कैसे हो गई? चोरी की इस घटना ने सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं. विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने कहा कि यह घटना देर रात अंजाम दी गई और चोर अंधेरे का फायदा उठाकर विद्यालय के ऑफिस में घुस गए. उन्होंने कहा कि पहले भी दो बार चोरी की घटनाएं हो चुकी हैं, लेकिन इस बार चोरों ने कई महत्वपूर्ण दस्तावेजों के साथ-साथ बच्चों के मिड डे मील के बर्तन भी चुरा लिए हैं.

साथ ही इस घटना से विद्यालय के कर्मचारियों और शिक्षकों में दहशत का माहौल है. प्रशासन अब चोरी की इस वारदात की जांच कर रहा है और जल्द से जल्द दोषियों को पकड़ने की कोशिश में जुटा है. इस चोरी से शिक्षकों और बच्चों के भविष्य पर गहरा असर पड़ सकता है, इसलिए पुलिस और प्रशासन की जिम्मेदारी है कि वे जल्द ही इस मामले को सुलझाएं.

इनपुट- रवि मिश्रा

ये भी पढ़िए-  Surya Gochar 2024: आज इस राशि में गोचर होंगे सूर्य, जानें कारोबार में किन राशियों को होगा इससे लाभ

 

Trending news