रांची: NRC पर बोले हेमंत सोरेन, कहा- राज्य के हित को ध्यान में रखते हुए लेंगे निर्णय

हेमंत सोरेन से नागरिकों का राष्ट्रीय रजिस्टर (NRC) के झारखंड में लागू करने पर सवाल किया गयो तो, उन्होंने कहा, 'हम राज्य के हित को ध्यान में रखते हुए निर्णय लेंगे.' 

रांची: NRC पर बोले हेमंत सोरेन, कहा- राज्य के हित को ध्यान में रखते हुए लेंगे निर्णय
हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य में नए अध्याय की शुरुआत हुई है.

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand assembly election) के नतीजों के बाद करीब-करीब साफ हो गया है कि अब राज्य में झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के कार्यकारी चीफ हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार बनने जा रही है.

वहीं, दूसरी तरफ सत्तारुढ़ दल बीजेपी (BJP) को झारखंड में हार का सामना करना पड़ा है. झारखंड में ऐतिहासिक जीत की तरफ बढ़ रही महागठबंधन के सीएम उम्मीदवार हेमंत सोरेन ने जीत के बाद राज्य की जनता को धन्यवाद दिया है.

वहीं, जब हेमंत सोरेन से नागरिकों का राष्ट्रीय रजिस्टर (NRC) के झारखंड में लागू करने पर सवाल किया गयो तो, उन्होंने कहा, 'हम राज्य के हित को ध्यान में रखते हुए निर्णय लेंगे.' 

बता दें कि देशभर में एनआरसी को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है. वहीं, ये दूसरा मौका होगा जब हेमंत सोरेन राज्य के मुख्यमंत्री बनेंगे. गौरतलब है कि झारखंड में राष्ट्रीय जनता दल (RJD), कांग्रेस (Congress) और झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने मिलकर चुनाव लड़ा था.

वहीं, हेमंत सोरेन ने जीत के बाद कहा था कि आज का दिन बहुत ही ऐतिहासिक दिन हैं. आज इस राज्य के लिए एक नया अध्याय शुरू होगा. मैं सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि उनकी आशाएं, जाति, पंथ, धर्म और पेशे के आधार पर नहीं तोड़ी जाएंगी.