Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2443302
photoDetails0hindi

बेतिया के GMCH अस्पताल ने लहराया परचम, आयुष्मान भारत योजना के तहत 4516 मरीजों का सफल इलाज

Bettiah News: बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के बेतिया में जीएमसीएच स्वास्थ्य महकमे ने अपने नाम का परचम पूरे बिहार में लहरा दिया है. पीएम मोदी आयुष्मान भारत योजना के तहत जीएमसीएच अस्पताल में 4516 मरीजों का सफल इलाज हुआ है.

बिहार में तीसरा स्थान

1/5
बिहार में तीसरा स्थान

इसके लिए स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने जीएमसीएच की अधीक्षक डॉ सुधा भारती को सम्मानित किया है. इस मामले में जीएमसीएच अस्पताल ने पुरे बिहार में तीसरा स्थान हासिल किया है. 

 

बेतिया का जीएमसीएच

2/5
बेतिया का जीएमसीएच

जानकर आपको हैरानी होगी कि जो अस्पताल राज्य में पहले और दूसरे स्थान पर है. इसमें पहले स्थान पर है राजधानी पटना का एम्स, दूसरे नंबर पर है पटना का आईजीआईएमएस अस्पताल और जो अस्पताल तीसरे स्थान पर है वो है पश्चिम चंपारण के बेतिया का जीएमसीएच.

आयुष्मान भारत योजना शुभारम्भ

3/5
आयुष्मान भारत योजना शुभारम्भ

बता दें कि 23 सितंबर 2018 में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आयुष्मान भारत योजना का शुभारम्भ किया था. जिसके तहत गरीब लोगों का पांच लाख तक का मुफ्त इलाज होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा शुरू किया गया आयुष्मान भारत योजना अब रंग ला रहा है.

आयुष्मान भारत योजना

4/5
आयुष्मान भारत योजना

आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीबों का सफल इलाज बड़े अस्पतालों में हो रहा है. बिहार में इस योजना के तहत एक करोड़ 21 लाख लोगों को जोड़ा गया है. उनका कार्ड बनाया गया है. अब फिर 58 लाख और लोगों को इस योजना से जोड़ने का ऐलान कर दिया गया है. 

आयुष्मान भारत योजना कार्ड

5/5
आयुष्मान भारत योजना कार्ड

बिहार के सभी जिलों में युद्ध स्तर पर फिर से लोगों का आयुष्मान भारत योजना कार्ड बनाया जा रहा है. बेतिया जीएमसीएच ने गरीबों का सफल इलाज करने में बिहार का तीसरा अस्पताल बन गया है. डॉ दीवाकांत मिश्रा ने बताया है कि अस्पताल प्रशासन और सभी कर्मियों के सहयोग से अस्पताल को यह बड़ी उपलब्धि मिली है. (इनपुट - धनंजय द्विवेदी)