बिहार में Cobra ने महिला को बनाया बंधक, 1.5 घंटे बाद जिंदा छोड़ा
Advertisement

बिहार में Cobra ने महिला को बनाया बंधक, 1.5 घंटे बाद जिंदा छोड़ा

सांप के आगे बंधक बनी महिला जिंदगी और मौत के बीच जूझती रही.

सफेद कोबरा डेढ़ घंटे तक महिला को घेरे रहा.

प्रशांत कुमार, मुंगेर : बिहार के मुंगेर जिले में एक सफेद कोबरा डेढ़ घंटे तक महिला को घेरे रहा. घटना कल्याण टोला गांव की है. सांप के आगे बंधक बनी महिला जिंदगी और मौत के बीच जूझती रही. दरअसल जमालपुर प्रखंड के ईटहरी पंचायत अन्तर्गत कल्याण टोला गांव निवासी मनोज मंडल की पत्नी पुतूल देवी के पैर को सांप ने बांध लिया था. इस दौरान किसी को कुछ नहीं समझ आ रहा था कि इससे कैसे निपटे. डेढ़ घंटे बाद कोबरा खुद वहां से चला गया. घटना सोमवार (20 अगस्‍त) की रात की है.

जमीन पर मच्छरदानी लगाकर सोई थी महिला
पुतूल देवी अपने पक्के घर में जमीन पर मच्छरदानी लगाकर सोई थी. नींद में महिला का पैर मच्छरदानी से बाहर आ गया. आधी रात के बाद महिला को अपने पैर बंधे होने का अहसास हुआ. बिना पैर हिलाए उसने जब उठकर देखा तो पाया कि एक सफेद कोबरा उसके पैर को बांधे हुए फन फैलाए  बैठा है. महिला शांत पड़ी रही और भगवान भोलेनाथ की अराधना करने लगी. महिला चिल्ला भी नहीं पा रही थी. अपनी मां की आवाज सुन अचानक उसके पुत्र एतवारी कुमार और लडडू कुमार की नींद खुली तो देखा की मां के पैर को कोबरा बांधे हुए है. वह बाहर निकलकर घर में सांप होने की बात कह चिल्लाने लगा. देर रात शोर सुन आसपास के लोग जब पहुंचे तो यह दृश्य देखकर स्तब्ध रह गया. 

fallback
महिलाओं ने यह दृश्य देख गीत नाद प्रारंभ कर दिया. 

ग्रामीणों के लिए यह चमत्कार से कम नहीं था
आसपास के ग्रामीणों के लिए यह दृश्य चमत्कार से कम नहीं था. एक जहरीला कोबरा महिला के पैर को बांधे फन फैलाए बैठा था. महिलाओं ने यह दृश्य देख गीत नाद प्रारंभ कर दिया. स्थानीय ग्रामीणों ने एक स्थानीय भगत इन्द्रजीत प्रसाद के यहां से भभुत लाकर छिड़काव किया. इस बीच सुबह के 4 बज चुके थे. कोबरा ने अपनी पकड़ ढीली करनी शुरू कर दी. कुछ ही देर में वह सांप दूसरे कमरे में जाकर गायब हो गया. घटना को लेकर आसपास के गांव में चर्चा का विषय बना रहा, जिन्हें इस बात की सूचना मिलती सभी उक्त साप को देखने मनोज मंडल के घर पहुंच जाते लेकिन तब तक सांप वहां से जा चुका था.