देश में कोरोना फैलाने के इरादे की खुफिया रिपोर्ट के बाद 'जालिम मुखिया' ने रखा अपना पक्ष
Advertisement

देश में कोरोना फैलाने के इरादे की खुफिया रिपोर्ट के बाद 'जालिम मुखिया' ने रखा अपना पक्ष

जालिम मुखिया ने अपना वीडियो जारी कर अपनी सफाई दी है पर खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक जालिम मुखिया हथियार तस्करी, लकड़ी तस्करी, तेल का कारोबार,गिट्टी बालू के कारोबार से जुड़ा है. माना जाता है कि नेपाल सरकार में उसकी अच्छी पकड़ है.

 

जालिम मुखिया ने कहा है कि 'भारत और नेपाल के बीच बेटी रोटी का सम्बंध है.

पश्चिम चंपारण: कोरोना वायरस के संक्रमित लोगों को भारत मे प्रवेश कराने के नापाक इरादे के खुफिया रिपोर्ट के बाद जालिम मुखिया ने अपना पक्ष रखा है. जालिम मुखिया ने कहा  है कि 'भारत और नेपाल के बीच बेटी रोटी का सम्बंध है और कोरोना फैलाने जैसी बाते कर के उसके चरित्र का हनन किया जा रहा है.'

आपको बता दें कि जालिम मुखिया ने अपना वीडियो जारी कर अपनी सफाई दी है पर खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक जालिम मुखिया हथियार तस्करी, लकड़ी तस्करी, तेल का कारोबार,गिट्टी बालू के कारोबार से जुड़ा है. माना जाता है कि नेपाल सरकार में उसकी अच्छी पकड़ है.

अपने इलाके में जालिम मुखिया ने मदरसा और मस्जिद भी बना रखा है. उसकी अपने इलाके में अच्छी पकड़ है. आपको बता दें कि सीमावर्ती नेपाल के परसा जिला निवासी नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी माओवादी नेता जालिम मुखिया द्वारा साजिश रचने की सूचना पर एसएसबी ने जिला प्रशासन को आगाह किया है.

एसएसबी द्वारा लिखे पत्र के बाद भारत-नेपाल सीमा पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं. साथ ही बॉर्डर पर अलर्ट बढ़ा दिया गया है. जानकारी के मुताबिक, पश्चिम चंपारण के डीएम ने एसपी बेतिया को पत्र लिखकर भारत-नेपाल सीमा पर विशेष सुरक्षा बरतने को कहा था.

जिलाधिकारी द्वारा लिखे पत्र में कहा गया था कि नेपाल के पारसा जिले के जगनाथपुर गांव का रहने वाला जालिम मुखिया भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) फैलाने की योजना बना रहा है. जानकारी के अनुसार, एसएसबी के कमांडेंट को खुफिया सूचना मिली थी कि नेपाल के खैरवा और चंदनबारा में करीब 200 विशेष समुदाय के लोग मौजूद हैं.

इसमें से 6 से 7 पाकिस्तानी नागरिक है. खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, नेपाल के जगरनाथपुर गांव पालिका की मेयर जालिम मियां ने सभी को रखा है और इनमें से कोरोना संक्रमितों को भारत में प्रवेश करवाने की फिराक में है.