बिहार गजबे है...विपक्ष ने विधानसभा में बना लिया अपना सीएम, अपना स्पीकर और अलग सदन
Advertisement
trendingNow12353294

बिहार गजबे है...विपक्ष ने विधानसभा में बना लिया अपना सीएम, अपना स्पीकर और अलग सदन

Bihar News: हालात ऐसे हो गए कि विधानसभा स्पीकर ने पूरे दिन की कार्यवाही से पूरे शोर शराबे को ही हटवा दिया. पटना में कांग्रेस नेताओं पर लाठीचार्ज को लेकर भारी हंगामा हुआ. विपक्ष ने बिहार विधानसभा के अंदर अपना सीएम..अपना स्पीकर और खुद का अलग सदन बना लिया.

बिहार गजबे है...विपक्ष ने विधानसभा में बना लिया अपना सीएम, अपना स्पीकर और अलग सदन

Bihar Vidhan Sabha: बिहार विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ. विपक्षी विधायकों ने वेल में आकर नारेबाजी की.. जिसके बाद कांग्रेस विधायकों को स्पीकर नंदकिशोर ने चेतावनी दी विधानसभा अध्यक्ष के चैंबर के सामने विधायक धरने पर बैठ गए और नारेबाजी की..और पटना में कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज का विरोध जताया. आरेजडी नेता राबड़ी देवी ने बिहार सरकार पर करारा हमला किया. राबड़ी ने कहा नीतीश राज में महिलाओं का अपमान हुआ.. सरकार की तरफ से राबड़ी देवी को जवाब नीतीश कुमार के मंत्री नितिन नवीन ने दिया..

पूरे दिन की कार्यवाही हटवाई गई

हालात ऐसे हो गए कि विधानसभा स्पीकर ने पूरे दिन की कार्यवाही से पूरे शोर शराबे को ही हटवा दिया. पटना में कांग्रेस नेताओं पर लाठीचार्ज को लेकर भारी हंगामा हुआ. विपक्ष ने बिहार विधानसभा के अंदर अपना सीएम..अपना स्पीकर और खुद का अलग सदन बना लिया. सभी विधायक नीचे जमीन पर बैठ गये.  लेफ्ट के नेता महबूब आलम खुद को स्पीकर बनाकर चेयर पर बैठे. लेफ्ट विधायक सत्येंद्र यादव नीतीश कुमार की नकल करते दिखे.

असल में हंगामे की वजह

विपक्षी विधायकों ने मुंह पर काली पट्टी बांधकर विरोध-प्रदर्शन किया. महिला उत्पीड़न और कानून व्यवस्था को लेकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. असल में हंगामे की वजह है पटना में पुलिस का लाठीचार्ज.. 24 जुलाई को युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पटना पुलिस ने लाठी बरसाई.

 श्रीनिवास पर डंडे बरसाए गए

पटना में युवा कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदर्शन करते हुए विधानसभा की तरफ बढ़ रहे थे..पटना पुलिस ने बैरिकैडिंग लगाई.. जिसे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हटाने की कोशिश की.. इसके बाद पुलिस वाटर कैनन का प्रयोग किया..पर जब कांग्रेस कार्यकर्ता नहीं माने तो पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा.

इसमें यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास पर भी डंडे बरसाए गए..इसी का विरोध करते हुए...विपक्षी विधायकों ने कहा कि लाठी और गोली की सरकार नहीं चलेगी.. विपक्ष के हंगामे की वजह से दो बार विधानसभा की कार्यवाही स्थगित की गई और फिर इसे शुक्रवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया.

Trending news