पश्चिम बंगाल में भाजपा नेता की डेड बॉडी मिली, पार्टी ने तृणमूल कांग्रेस पर लगाया आरोप
Advertisement

पश्चिम बंगाल में भाजपा नेता की डेड बॉडी मिली, पार्टी ने तृणमूल कांग्रेस पर लगाया आरोप

West Bengal: पश्चिम बंगाल में पूर्वी मेदिनीपुर जिले के मोयना में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बूथ स्तर के नेता बिजयकृष्ण भुइया का शव मिला है. भाजपा ने इस हत्या के लिए सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को जिम्मेदार ठहराया है, जबकि तृणमूल ने इन आरोपों को ‘‘निराधार’’ बताया है.

पश्चिम बंगाल में भाजपा नेता की डेड बॉडी मिली, पार्टी ने तृणमूल कांग्रेस पर लगाया आरोप

West Bengal: पश्चिम बंगाल में पूर्वी मेदिनीपुर जिले के मोयना में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बूथ स्तर के नेता बिजयकृष्ण भुइया का शव मिला है. भाजपा ने इस हत्या के लिए सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को जिम्मेदार ठहराया है, जबकि तृणमूल ने इन आरोपों को ‘‘निराधार’’ बताया है.

भाजपा ने दावा किया कि भुइया सोमवार शाम जब घर वापस लौटे तो ‘‘टीएमसी के गुंडों’’ ने उनकी पत्नी के सामने कथित तौर पर उनकी पिटाई की और फिर जबरन मोटरसाइकिल से उन्हें लेकर चले गए. भाजपा नेता शिवेंदु अधिकारी ने कहा, ‘‘तृणमूल के सत्ता में आने पर 2021 में दो मई को राज्य में चुनाव के बाद हुई हिंसा की आज दूसरी बरसी है. भाजपा नेता बिजय कृष्ण भुइया की हत्या यह बरसी मनाने के लिए राज्य के लोगों को एक तोहफा है.’’

उन्होंने इस घटना की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराए जाने की मांग की. पार्टी ने बुधवार को इलाके में 12 घंटे के बंद का आह्वान किया. तृणमूल ने इन आरोपों को ‘‘बेबुनियाद’’ बताया और इस मामले के राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया.

पुलिस ने कहा कि सिर पर चोट के निशान के साथ सोमवार देर रात भुइया का शव उनके आवास से कुछ दूरी पर बरामद किया गया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और मेदिनीपुर के सांसद दिलीप घोष ने आरोप लगाया कि टीएमसी इस महीने होने वाले पंचायत चुनाव को जीतने के उद्देश्य से इलाके में ‘भय का माहौल’ बना रही है और इसके मद्देनजर उसने विपक्षी पार्टी के कार्यकर्ताओं का ‘उत्पीड़न’ बढ़ा दिया है.

हालांकि, सत्तारूढ़ टीएमसी ने इस घटना में किसी भी तरह की संलिप्तता को सिरे से खारिज करते हुए इसे पारिवारिक विवाद का नतीजा करार दिया है. वहीं, मोयना के पूर्व टीएमसी विधायक संग्राम डोलुई ने मांग की कि दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए. भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं ने हत्या में कथित संलिप्तता के लिए ‘तृणमूल कांग्रेस के गुंडों’ की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मंगलवार को मोयना में यातायात बाधित किया.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news