बुली बाई ऐप केस: आरोपी नीरज बिश्नोई को थी ये अजीब आदत, पुलिस को दिया था खुला चैलेंज
Advertisement

बुली बाई ऐप केस: आरोपी नीरज बिश्नोई को थी ये अजीब आदत, पुलिस को दिया था खुला चैलेंज

‘बुली बाई’ ऐप (Bulli Bai App) के कथित सरगना नीरज बिश्नोई (Neeraj Bishnoi) से पूछताछ में नया खुलासा हुआ है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) का दावा है कि बिश्नोई को बचपन से एक अजीब आदत थी, जो उसके लिए जी का जंजाल बन गई. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: ‘बुली बाई’ ऐप (Bulli Bai App) के कथित सरगना और इसे बनाने वाले नीरज बिश्नोई (Neeraj Bishnoi) ने शनिवार को पुलिस (Delhi Police) की पूछताछ में बड़ा खुलासा किया. नीरज बिश्नोई ने कहा कि उसे भारत और पाकिस्तान के स्कूल-कॉलेजों की वेबसाइटों को हैक करने और उनके साथ छेड़छाड़ करने की आदत है. 

  1. 'वेबसाइट हैक करने की आदत'
  2. 'श्वेता का ट्विटर हैंडल कर रहा था यूज'
  3. 'सुल्ली डील्स का यूज करने वालों से संपर्क'
  4.  

'वेबसाइट हैक करने की आदत'

डीसीपी (इंटेलीजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस) के.पी.एस. मल्होत्रा ने कहा, ‘पूछताछ के दौरान बिश्नोई (Neeraj Bishnoi) ने खुलासा किया कि उसे वेबसाइट को हैक करने और उससे छेड़छाड़ करने की आदत है. वह इसे तब से सीख रहा है जब वह 15 साल का था. उसने भारत और पाकिस्तान के स्कूल-कॉलेजों की कई वेबसाइटों को हैक कर उनसे छेड़छाड़ की. ’

उन्होंने बताया कि बिश्नोई का रूझान जापानी एनिमेटेड गेमिंग किरदार ‘गीयू’ के प्रति है. उसने इस शब्द का इस्तेमाल करते हुए कई ट्विटर हैंडल बनाए. इस तरह के एक अकाउंट का इस्तेमाल उसने कानून लागू करने वाली एजेंसियों को चैलेंज करने के लिए किया. 

'श्वेता का ट्विटर हैंडल कर रहा था यूज'

डीसीपी ने बताया कि नीरज बिश्नोई (Neeraj Bishnoi) मुंबई पुलिस की गिरफ्त में आए बाकी लोगों के संपर्क में था और उनसे ट्विटर के जरिए चैट (बातचीत) किया करता था. उन्होंने बताया कि नीरज इस मामले में अरेस्ट हुई श्वेता के ट्विटर अकाउंट का इस्तेमाल कर रहा था.

उन्होंने दावा किया कि नीरज बिश्नोई जांच में रोड़ा अटकाने की कोशिश कर रहा है और सहयोग नहीं कर रहा है. उसने आत्महत्या करने और खुद को दो बार नुकसान पहुंचाने की कोशिश भी की. उसकी मेडिकल जांच कराई गई है. जिसमें वह फिट पाया गया है. 

'सुल्ली डील्स का यूज करने वालों से संपर्क'

डीसीपी के मुताबिक, नीरज बिश्नोई ने पूछताछ में खुलासा किया कि वह ट्विटर हैंडल सुल्ली डील्स (Sully Deals App) का इस्तेमाल करने वाले व्यक्ति से भी संपर्क में था, जिसने उस ऐप को बनाया था.

ये भी पढ़ें- कोरोना से पिता, कैंसर से हुई मां की मौत, Bulli Bai App से ऐसे जुड़ी श्‍वेता सिंह

असम का रहने वाला है नीरज बिश्नोई

बता दें कि दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने 21 वर्षीय नीरज बिश्नोई (Neeraj Bishnoi) को असम से गिरफ्तार कर बुली बाई ऐप (Bulli Bai App) मामले को सुलझाने का दावा किया है. असम के जोरहाट जिले का रहने वाला नीरज बिश्नोई भोपाल में कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था. वह इस मामले में गिरफ्तार होने वाला चौथा आरोपी है. अन्य तीन आरोपियों को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया है. 

LIVE TV

Trending news