Cabinet Expansion से पहले PM Modi करेंगे हाई लेवल मीटिंग, राजनाथ और शाह के अलावा कई मंत्री होंगे शामिल
Advertisement
trendingNow1935739

Cabinet Expansion से पहले PM Modi करेंगे हाई लेवल मीटिंग, राजनाथ और शाह के अलावा कई मंत्री होंगे शामिल

Cabinet Expansion: कैबिनेट विस्तार से पहले बड़ी खबर आई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) एक बार फिर मंत्रियों के साथ आवास पर मीटिंग करेंगे.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: मंगलवार शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के आवास पर कैबिनेट विस्तार से पहले बड़ी बैठक होगी. बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, निर्मला सीतारमण, धर्मेंद्र प्रधान, पीयूष गोयल, प्रह्लाद जोशी और नरेंद्र सिंह तोमर रहेंगे. पीएम ने दो सप्ताह पहले सभी मंत्रियों के मंत्रालय के कामकाज की समीक्षा के बाद उनसे आने वाले समय में उनके मंत्रालय क्या-क्या प्लान कर रहें हैं इसकी भी रिपोर्ट मांगी थी.

  1. मंत्रिमंडल का विस्तार इसी हफ्ते किया जाएगा.
  2. 20 से 22 मंत्री शपथ ले सकते हैं.
  3. केंद्रीय मंत्रिमंडल में वर्तमान में 53 मंत्री शामिल हैं.

दो दिनों के अंदर हो सकता है मंत्रिमंडल विस्तार

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) मंत्रिमंडल का विस्तार इसी हफ्ते किया जाएगा और 20 से 22 मंत्री शपथ ले सकते हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 6 से 8 जुलाई के बीच मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है. केंद्रीय मंत्रिमंडल में वर्तमान में 53 मंत्री शामिल हैं और विस्तार के बाद 81 सदस्य हो सकते हैं. गठबंधन दल भी इस बार मोदी कैबिनेट का हिस्सा हो सकते हैं और जेडीयू, एलजेपी के अलावा अपना दल कोटे से नेता शपथ ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Modi Cabinet Expansion: ये 22 नेता हो सकते हैं मोदी कैबिनेट में शामिल

किस राज्य से कितने बन सकते हैं मंत्री?

उत्तर प्रदेश से मोदी मंत्रिमंडल में तीन मंत्री शामिल किए जा सकते हैं. अपना दल से अनुप्रिया पटेल को भी कैबिनेट में जगह मिल सकती है. वहीं बिहार से दो से तीन, मध्य प्रदेश से एक से दो. महाराष्ट्र से भी दो मंत्रियों के शामिल होने की चर्चा है. जबकि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख से कैबिनेट में एक-एक मंत्री को जगह मिल सकती है. राजस्थान से एक, असम से एक या दो मंत्री शामिल हो सकते हैं. पश्चिम बंगाल से मोदी कैबिनेट में दो नेताओं को जगह दी जा सकती है.

LIVE TV
 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news