सुशांत केस में अधिकारियों की लापरवाही पर सख्त हुए CBI चीफ, आदेश जारी कर कही ये बात
Advertisement
trendingNow1739181

सुशांत केस में अधिकारियों की लापरवाही पर सख्त हुए CBI चीफ, आदेश जारी कर कही ये बात

सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर 19 अगस्त को सुशांत मामला संभाला था. दिलचस्प बात यह है कि उसी दिन सीबीआई प्रमुख शुक्ला ने यह आदेश जारी किया. 

सुशांत केस में अधिकारियों की लापरवाही पर सख्त हुए CBI चीफ, आदेश जारी कर कही ये बात

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की कथित सुसाइड केस की जांच कर रही सीबीआई (CBI) ने खुलासा किया कि भारत की प्रमुख जांच एजेंसी के मुख्यालय के साथ सब ठीक नहीं है. सीबीआई निदेशक आरके शुक्ला (RK Shukla) ने बताया कि हमारी एक प्रमुख टीम 24 घंटे सुशांत मामले की जांच में जुटी हुई है और केस से जुड़े तमाम लोगों से पूछताछ कर रही है. इस बीच सीबीआई मुख्यालय और एजेंसी के अन्य कार्यालयों में काम करने वाले अधिकारियों की समय के पाबंद न होने पर खिंचाई की गई है. इनमें से कई अधिकारी अपने कार्यालय से गायब पाए गए, खासकर सुबह के घंटों में. 

लापरवाही के चलते सीबीआई प्रमुख ने जारी किया आदेश
बता दें कि सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर 19 अगस्त को सुशांत मामला संभाला था. दिलचस्प बात यह है कि उसी दिन सीबीआई प्रमुख शुक्ला ने यह आदेश जारी किया. इस आदेश में लिखा है, 'यह देखा गया है कि जोन के प्रमुख और कानून अधिकारी सहित वरिष्ठ अधिकारी अनियमित घंटों में कार्यालय आ रहे हैं. संयुक्त निदेशक और उससे ऊपर के स्तर के अधिकारियों से ऐसी उम्मीद नहीं की जाती है.'

ये भी पढ़ें:- LAC पर बारूदी सुरंग की चपेट में आने से SFF के एक अधिकारी शहीद, सिपाही घायल 

कई दिनों की छुट्टी पर चले जाते हैं अधिकारी
आदेश में कहा गया है कि वरिष्ठ अधिकारियों के आचरण को उनके अधीनस्थों द्वारा देखा जा रहा है और अक्सर यह संगठन में अनुशासनहीनता को प्रोत्साहित करता है. सूत्रों के अनुसार, कुछ अधिकारी कार्यालय में देरी से पहुंचते हैं और कई दिनों की छुट्टी पर चले जाते हैं. ऐसा दृष्टिकोण कार्य की गुणवत्ता को प्रभावित कर सकता है.

कोरोना के कारण लेट होते हैं अधिकारी!
जानकारी के अनुसार, कोविड-19 महामारी के कारण कुछ अधिकारी अनियमित समय पर आ रहे हैं. लेकिन निदेशक के आदेश के बाद अब पूरा स्टाफ अब समय पर आने लगा है. सीबीआई प्रमुख ने अपने आदेश में कहा कि इसकी उम्मीद नहीं जानी चाहिए कि मुझे आपको समय पर कार्यालय आने के लिए याद दिलाया पड़े. कृपया सुनिश्चित करें कि मैं आपको फिर से यह याद न दिलाऊं.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news