छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल के पिता गिरफ्तार, ब्राह्मण समाज को लेकर की थी टिप्पणी
Advertisement

छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल के पिता गिरफ्तार, ब्राह्मण समाज को लेकर की थी टिप्पणी

CM Bhupesh Baghel Father Arrested: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि छत्तीसगढ़ सरकार सभी धर्मों, जातियों और समुदायों और उनकी भावना का सम्मान करती है व सभी को समान महत्व देती है. आखिरकार उनके पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है.

फाइल फोटो.

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) के पिता नंद कुमार बघेल को गिरफ्तार कर लिया गया है. नंद कुमार बघेल ने कथित तौ पर ब्राह्मण समाज के खिलाफ टिप्पणी की जिसको लेकर रायपुर के डीडी नगर पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया था. नंद कुमार बघेल की विवादित टिप्पणी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

  1. विवादित टिप्पणी कर फंसे छत्तीसगढ़ CM के पिता 
  2. ‘सर्व ब्राह्मण समाज’ की FIR पर हुए गिरफ्तार
  3. सीएम भूपेश बघेल ने किया पिता से किनारा

‘सर्व ब्राह्मण समाज’ की शिकायत पर कार्रवाई

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि ‘सर्व ब्राह्मण समाज’ की शिकायत पर डीडी नगर थाने की पुलिस ने शनिवार देर रात 86 वर्षीय नंद कुमार बघेल के खिलाफ FIR दर्ज की थी. अधिकारी ने बताया कि नंद कुमार बघेल के खिलाफ IPC की धारा- 153A (विभिन्न समूहों के बीच धर्म, जाति, जन्मस्थान, निवास और भाषा के आधार पर वैमनस्य पैदा करना) और धारा-505 (1) (B) के तहत मामला दर्ज किया गया है. शिकायत में संगठन ने आरोप लगाया कि हाल में मुख्यमंत्री के पिता ने ब्राह्मणों को विदेशी बताकर लोगों से उनका बहिष्कार करने की अपील की. उन्होंने कथित तौर पर लोगों से ब्राह्मणों को गांव में घुसने नहीं देने का भी आह्वान किया.

पिता की टिप्पणी से सीएम ने किया किनारा

अधिकारी के मुताबिक नंद कुमार बघेल ने कथित तौर पर लोगों से अपील की कि वे ब्राह्मणों को देश से ‘निकालें.’ उन्होंने शिकायत के हवाले से बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता ने पहले भी भगवान राम के बारे में कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी की थी. अधिकारी ने बताया कि संगठन ने अपनी शिकायत में कहा कि मुख्यमंत्री के पिता की कथित टिप्पणी का वीडियो सोशल मीडिया पर उपलब्ध है. पुलिस के मुताबिक नंद कुमार बघेल ने कथित टिप्पणी हाल में उत्तर प्रदेश में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए की. पिता की टिप्पणी से उपजे विवाद के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी सफाई देनी पड़ी उन्होंने कहा कि पिता की टिप्पणी से वे बेहद दुखी हैं.

यह भी पढ़ें; UP Election 2022: वोट के लिए Asaduddin Owaisi का राम की नगरी पर चोट? पोस्टर में अयोध्या का नाम लिखा फैजाबाद

CM के पिता के साथ वैचाारिक मतभेद

लगातार सवाल उठ रहे थे कि नंद कुमार बघेल के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाएगी क्योंकि वह मुख्यमंत्री के पिता हैं. इसके बाद भूपेश बघेल को ने कहा, ‘मेरी सरकार में सभी व्यक्ति बराबर हैं. सभी को पता है कि मेरे पिता के साथ वैचाारिक मतभेद हैं. हमारे राजनीतिक विचार और विश्वास बहुत अलग हैं. मैं एक बेटे के तौर पर उनका सम्मान करता हूं, लेकिन एक मुख्यमंत्री के नाते मैं उन्हें ऐसी गलतियों के लिए माफ नहीं कर सकता जिससे कानून व्यवस्था प्रभावित हो सकती है.' मुख्यमंत्री ने कहा था, ‘मेरी सरकार में कोई भी कानून से ऊपर नहीं है, भले वह मुख्यमंत्री का 86 वर्षीय पिता ही क्यों न हो.’

LIVE TV

Trending news