गणेश महोत्सव पर भी कोरोना का असर, प्रतिमा की लंबाई पर CM ठाकरे ने दिया ये बयान
Advertisement
trendingNow1702288

गणेश महोत्सव पर भी कोरोना का असर, प्रतिमा की लंबाई पर CM ठाकरे ने दिया ये बयान

ठाकरे ने इससे पहले गणेश महोत्सव से जुड़े आयोजन करने वाले गणेश मंडलों से अपील की थी कि वे कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए इस साल सादे-सरल तरीके से ही उत्सव का आयोजन करें.

फाइल फोटो

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने शुक्रवार को कहा कि गणेश मंडलों को आने वाले गणेश महोत्सव में पंडालों में चार फुट से ज्यादा ऊंची गणेश प्रतिमा नहीं लगानी चाहिए. 

  1. गणेश महोत्सव पर भी कोरोना का असर
  2. प्रतिमा की लंबाई पर CM ठाकरे ने दिया बयान
  3. कहा- पंडालों में चार फुट से ज्यादा ऊंची गणेश प्रतिमा नहीं लगानी चाहिए

ठाकरे ने इससे पहले गणेश महोत्सव से जुड़े आयोजन करने वाले गणेश मंडलों से अपील की थी कि वे कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए इस साल सादे-सरल तरीके से ही उत्सव का आयोजन करें. राज्य में गणेश महोत्सव की शुरुआत 22 अगस्त से होनी है. मुंबई में गणपति की ऊंची-ऊंची प्रतिमाएं स्थापित करने का खास चलन है.

ये भी पढ़ें- असम में बाढ़ से स्थिति हुई विकराल, 1 और व्यक्ति की मौत; 2.53 लाख लोग प्रभावित

ठाकरे ने कहा कि मुंबई और पुणे में लोग बड़ी और ऊंची गणेश प्रतिमाओं को देखने के लिए बड़ी संख्या में आते हैं और ऐसे में महामारी में इस भीड़ से बचा जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि ऊंची प्रतिमाओं के लिए बड़ी संख्या में स्वयंसेवकों की भी जरूरत पड़ती है. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि अगस्त में आयोजित होने वाली दही-हांडी (जन्माष्टमी) उत्सव को भी रद्द कर दिया गया है और व्यापक स्तर पर इसका आयोजन करने वाले शिवसेना के विधायक प्रताप सरनायक ने इसके बदले कोरोना राहत कोष में एक करोड़ रुपए का दान दिया है. 

ये भी देखें-

 

Trending news