500 साल के बाद शुभ मुहूर्त देखने को मिला, अयोध्‍या को देश का गौरव बनाएंगे: CM योगी
Advertisement

500 साल के बाद शुभ मुहूर्त देखने को मिला, अयोध्‍या को देश का गौरव बनाएंगे: CM योगी

सीएम योगी ने कहा कि 500 साल के बाद शुभ मुहूर्त देखने को मिला है. इस दिन के लिए लोगों ने बलिदान दिया है, लेकिन इसे देखना का सौभाग्य हमें प्राप्त हो रहा है.

500 साल के बाद शुभ मुहूर्त देखने को मिला, अयोध्‍या को देश का गौरव बनाएंगे: CM योगी

अयोध्या: राम मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्‍त को होने जा रहे भूमि पूजन से पहले तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) करीब 500 साल के बाद रामभक्तों की इच्छा पूरी होने जा रही है. राम मंदिर भूमि पूजन को भव्य बनाने के लिए खास तैयारियां चल रही हैं. 500 सालों में ऐसे कौन से 10 वर्ष रहे हैं जब अयोध्या में कोई आंदोलन ना हुआ हो. इस पवित्र भूमि पर मंदिर निर्माण के लिए चले आंदोलन में कोई छोटा बड़ा नहीं था. ये एक ऐसा धर्म कार्य था जिसने सभी के मन से भेदभाव का मेल धो दिया था.

उन्होंने कहा कि लंबे इंतजार के बाद वो शुभ मुहूर्त आ गया है जिसका भारत के सवा सौ करोड़ देशवासियों को बेसब्री से इंतजार था. मुख्य कार्यक्रम 5 अगस्त को होना है, जिसे हमें पूरी दुनिया का सबसे भव्य कार्यक्रम बनाना होगा. पीएम नरेंद्र मोदी शिलान्‍यास करेंगे. सीएम ने कहा कि दुनिया जिस रूप में अयोध्या को देखना चाहती है, हमें उससे भी भव्य रूप में दिखाना है. इसके लिए स्वच्छता हमारी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि स्वच्छता का विशेष अभियान हम कल से प्रारम्भ कर देंगे ताकि 3 अगस्त तक सभी काम पूरा हो सके. 

शुभ मुहूर्त देखने का सौभाग्य हमको प्राप्त हो रहा है-
सीएम योगी ने कहा कि 500 साल के बाद शुभ मुहूर्त देखने को मिला है. इस दिन के लिए लोगों ने बलिदान दिया है, लेकिन इसे देखना का सौभाग्य हमें प्राप्त हो रहा है. उन्होंने कहा कि दीपावली बिना अयोध्या की कल्पना के नहीं हो सकती. इसलिए हर घर-मंदिर में 4-5 अगस्त को दीप जलाएं. सभी तैयारियों के दौरान कोरोना के नियमों का पालन करते हुए चलेंगे. ये भव्य कार्यक्रम देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लोग देखेंगे. अयोध्या के पास ये एक अवसर है, दुनिया देखना चाहती है, अयोध्या में वो गौरव है या नहीं. लेकिन हम भव्य कार्यक्रम आयोजित कर अयोध्या को देश-दुनिया का गौरव बना देंगे. 

ये भी देखें-

Trending news