Corona: यूपी के बाद Haryana में भी बढ़ी पाबंदियां, बिना मास्क निकलने पर 500 रुपये जुर्माना

कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों ने राज्य सरकारों को भी सख्त रवैया अपनाने को मजबूर कर दिया है. हरियाणा (Haryana) सरकार ने नई गाइडलाइंस जारी कर कई पाबंदियों को घोषणा की है. 

Corona: यूपी के बाद Haryana में भी बढ़ी पाबंदियां, बिना मास्क निकलने पर 500 रुपये जुर्माना
बिना मास्क पहने नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन करते किसान (साभार रायटर)

चंडीगढ़: हरियाणा (Haryana) सरकार ने कोरोना महामारी (Corona Epidemic) का प्रसार रोकने के लिए नई गाइडलाइंस (New Corona Guidelines) जारी की है. इसके तहत 30 अप्रैल तक राज्य के सभी स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान बंद करने का आदेश दिया गया है. साथ ही वाहनों में यात्रियों और कार्यक्रमों में लोगों की संख्या को भी सीमित किया गया है. 

30 अप्रैल तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

प्रदेश सरकार के अधिकारियों ने कहा कि सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान, औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, पुस्तकालय और प्रशिक्षण संस्थान, चाहे वे सरकारी हों या निजी, 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे. अधिकारियों के मुताबिक स्कूलों में प्रवेश प्रक्रिया और अन्य प्रशासनिक कार्य पहले की तरह चलते रहेंगे.

ये भी पढ़ें- Coronavirus रोकथाम के लिए Central Government ने राज्यों को सुझाया 5 सूत्रीय मंत्र, कहा सख्ती से करें पालन

बिना मास्क निकलने पर लगेगा जुर्माना

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कोरोना महामारी (Corona Epidemic) की वर्तमान स्थिति को लेकर शुक्रवार की शाम को राज्य के लोगों को संबोधित किया. उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है. फिर भी जैसे-जैसे मामले बढ़ रहे थे, लोगों को सतर्कता बढ़ाने की जरूरत है. प्रदेश सरकार ने नई गाइडलाइन (New Corona Guidelines) में सभी सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. बिना मास्क बिना लोगों से 500 रुपये का जुर्माना वसूलने का प्रावधान किया गया है. 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.