Haryana में कल से 18+ वालों का वैक्सीनेशन शुरू, Corona Vaccine की 66 लाख एक्सट्रा डोज मिलीं

कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) का तीसरा चरण शुरू हो चुका है. इस फेज में 18+ वालों को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगाई जाएगी. 18+ उम्र सीमा वालों का हरियाणा में वैक्सीनेशन कल (रविवार) से शुरू हो जाएगा होगा.

Haryana में कल से 18+ वालों का वैक्सीनेशन शुरू, Corona Vaccine की 66 लाख एक्सट्रा डोज मिलीं
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: आज से देश में 18+ वालों के लिए वैक्सीनेशन की शुरुआत हो चुकी है. कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की उपलब्धता के हिसाब से राज्य अलग-अलग दिन इस उम्र के लोगों के लिए वैक्सीनेशन शुरू कर रहे हैं. इसी क्रम में हरियाणा में 18 से ऊपर वालों के लिए वैक्सीनेशन कल से यानी रविवार से शुरू हो जाएगा. राज्य के गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने इस बाबत जानकारी दी है. 

अनिल विज ने ट्वीट कर दी जानकारी

हरियाणा के गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिव विज ने ट्वीट किया है, '18 से ऊपर वालों के लिए Covid Vaccination हरियाणा के सभी जिलों में तय केंद्रों पर कल से शुरू हो जाएगा.' 

 

66 लाख अतिरिक्त खुराक मिलीं

हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) राजीव अरोड़ा (Rajiv Arora) ने कहा, 'राज्य को 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के टीकाकरण के तीसरे चरण के लिए 66 लाख अतिरिक्त कोरोना वैक्सीन डोज (Corona vaccine dose मिली हैं.' राज्य ने अब तक 38,13,274 खुराकें दी हैं.

यह भी पढ़ें: दिल्ली को मिलीं 4.5 लाख कोरोना वैक्सीन, सोमवार से 18+ वालों को लगेगा टीका

25 मीट्रिक टन अतिरिक्त ऑक्सीजन का कोटा आवंटित

दूसरी तरफ मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के अनुरोध पर केंद्र सरकार ने हरियाणा को 25 मीट्रिक टन अतिरिक्त ऑक्सीजन (Oxygen) का कोटा आवंटित किया है. उत्तराखंड में लिंडे ऑक्सीजन प्लांट से आपूर्ति के साथ राज्य का ऑक्सीजन कोटा 257 मीट्रिक टन तक बढ़ाया गया है. इसके अलावा भुवनेश्वर और राउरकेला से अतिरिक्त ऑक्सीजन कोटा ले जाने वाले ऑक्सीजन टैंकर राज्य में पहुंच गए हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

LIVE TV
 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.