मैड्रिड: स्पेन में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से होने वाली मौतों में लगातार दूसरे दिन कमी आई. हालांकि मौतों का आंकड़ा 809 रहा. यह जानकारी सरकार द्वारा शनिवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों में दी गई. इसके मुताबिक स्पेन में गुरुवार को सबसे अधिक 950 लोगों की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हुई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्पेन में अब तक 11,744 लोगों की मौत हुई है जो इटली के बाद सबसे अधिक है. 


आंकड़ों के मुताबिक स्पेन में संक्रमण के नए मामलों में भी कमी आई है और 7,026 नए मामलों के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 1,24,736 हो गई है. बता दें कि कोरोना की वजह से पूरी दुनिया में हालात बहुत खराब हैं. कोरोना संक्रमण के शिकार लोगों में एक अलग ट्रेंड भारत में सामने आ रहा है.


ये भी पढ़ें- क्या 15 अप्रैल से बहाल की जाएंगी रेल सेवाएं? सच्चाई जानने के लिए पढ़ें रेल मंत्रालय का बयान


स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक यूरोप और पूरी दुनिया से ठीक अलग भारत में सबसे ज्यादा बुजुर्ग नहीं बल्कि बीच वाली उम्र और कम उम्र के लोग संक्रमण के शिकार हो रहे हैं. 


स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के मुताबिक जीरो से 20 साल की उम्र के 9 फीसदी मामले भारत में संक्रमण के सामने आए हैं. इसी तरह से 20 से 40 की उम्र के 42 फीसदी संक्रमण के केस भारत में सामने आ रहे हैं, जबकि 40 से 60 साल की उम्र के 33% संक्रमण के मामले भारत में सामने आए हैं और 7 साल से ज्यादा उम्र के लोगों के मामले से 17 फीसदी हैं. (इनपुट: भाषा)


ये भी देखें-