नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है. ताजा मामला बिहार के पटना का है. मृतक हालही में कतर से लौटा था और पटना के AIIMS में इलाज करा रहा था. उसकी उम्र 38 साल थी. इससे पहले मुंबई के अस्पताल में 63 वर्षीय कोरोना पीड़ित की मौत हो गई. मृतक को हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज की बीमारी भी थी. आपको बता दें कि अब तक देशभर में कोरोना वायरस से 6 लोगों की मौत हो चुकी है जिनमें से दो मौतें मुंबई में हुई हैं. भारत में कोरोना (Coronavirus) के मरीजों की संख्या बढ़कर 324 हो गई है


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

LIVE UPDATES


- पंजाब में कोरोना वायरस पीड़ितों की संख्या बढ़कर 21 हुई. 



COVID​​-19 के संक्रमण के रोकथाम के लिए भारत सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों के मद्देनजर, नोएडा मेट्रो ट्रेन सेवाओं को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है. 


- गुजरात में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है. अहमदाबाद में 7 , सूरत में 3 , वड़ोदरा में 3 , गांधीनगर में 3, राजकोट में  1 और कच्छ में 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. जानकारी के मुताबिक यहां अब तक 273 सैंपल की जांच की गई है जिनमें से 18 पॉजिटिव पाए गए हैं बाकि 255 निगेटिव. गुजरात में 6092 लोग होम क्वारंटाइन में हैं.


- चंडीगढ़ को 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन किया गया. 


- 31 मार्च तक के लिए मुंबई लोकल समेत देशभर की सभी यात्री ट्रेन सेवाएं बंद.


बिहार में कोरोना वायरस से शख्स की मौत के बाद प्रशासन ने हाई लेवल मीटिंग बुलाई है. मुख्य सचिव दीपक कुमार विडियो कांफ्रेन्सिंग के जरिए सभी जिलों के DM से मुलाकात कर रहे हैं. मीटिंग में मुख्यमंत्री के सचिव मनीष कुमार, स्वास्थ्य विभाग के तमाम अफसर मौजूद हैं. डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय भी बैठक में शामिल.


- बिहार के पटना में 38 वर्षीय कोरोना पीड़ित सैफ अली की मौत. हालही में कतर से लौटा था मरीज. 


- मुंबई में 63 वर्षीय कोरोना वायरस पीड़ित की मौत. 


263 भारतीय छात्रों को इटली से रेस्क्यू किया गया. एयर इंडिया का विशेष विमान इटली के रोम से उड़ान भरकर आज सुबह 9.15 बजे दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरा. सभी छात्रों को एयरपोर्ट पर थर्मल स्क्रीनिंग और इमिग्रेशन के बाद दिल्ली में आईटीबीपी छावला कैंप भेजा गया. 



- देशभर में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 324 हुई. 


- वाराणसी के चितौरा सहमलपुर गांव में एक व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि. मरीज दुबई से लौटा था. उसे वाराणसी के दीनदयाल उपाध्याय राजकीय अस्पताल में आईसोलेशन में रखा गया है.


- चंडीगढ़ में कोरोना का एक और मरीज सामने आया. यहां मरीजों की संख्या बढ़कर 6 हुई. 



- आगरा में 30 अप्रैल तक के लिए धारा 144 लागू. 


- गुजरात सरकार ने कहा कि अहमदाबाद, राजकोट, सूरत और बडोदड़ा में आंशिक लाकडाउन लागू किया गया है. गुजरात में 13 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं.


ये भी पढ़ें: कोरोना के खिलाफ जंग: सरकार ने की 14 हजार करोड़ रुपये पैकेज की घोषणा


- महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने लोगों से 'जनता कर्फ्यू' सफल बनाने की अपील की है.  स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बेहद जरूरी है और जनता कर्फ्यू को जरूर सफल बनाएं. इससे पहले एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार भी जनता कर्फ्यू को सफल बनाने की अपील कर चुके हैं.


- देश की जनता ने कोरोना वायरस के खिलाफ युद्ध छेड़ दिया है. आज जनता के लिए, जनता द्वारा कर्फ्यू  लगाया गया है. 


ये भी देखें-