कोरोना: लखनऊ में नाइट कर्फ्यू का ऐलान, UP में 24 घंटे के भीतर 6,023 नए केस आए सामने
Advertisement

कोरोना: लखनऊ में नाइट कर्फ्यू का ऐलान, UP में 24 घंटे के भीतर 6,023 नए केस आए सामने

लखनऊ नगर निगर के मुताबिक नाइट कर्फ्यू के दौरान सिर्फ आवश्यक वस्तुओं को लाने, ले जाने की छूट होगी. ये नाइट कर्फ्यू सिर्फ लखनऊ नगर निगम क्षेत्र में ही लागू होगा.

फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना के रिकॉर्ड केस मिलने के बाद नगर निगम ने 8 अप्रैल से नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है. इसके मुताबिक अब लखनऊ नगर निगम क्षेत्र में 8 अप्रैल से 16 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगा रहेगा. रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा. इस दौरान सुबह 6 बजे से शाम 9 बजे तक कोविड प्रोटोकॉल के साथ काम चलता रहेगा.

नगर निगम का बयान

लखनऊ नगर निगर के मुताबिक नाइट कर्फ्यू के दौरान सिर्फ आवश्यक वस्तुओं को लाने, ले जाने की छूट होगी. ये नाइट कर्फ्यू सिर्फ लखनऊ नगर निगम क्षेत्र में ही लागू होगा. लखनऊ के ग्रामीण इलाकों में इस आदेश का कोई असर नहीं पड़ेगा. लखनऊ के डीएम ने कहा है कि रेलवे स्टेशन ,बस स्टेशन, एयरपोर्ट पर आने-जाने वाले लोग अपना टिकट दिखा कर आ-जा सकेंगे. यही नहीं, मालवाहक गाड़ियों के आने-जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा. 

शैक्षणिक संस्थान रहेंगे बंद

लखनऊ में कोविड19 संक्रमण पर नियंत्रण के लिए तत्काल प्रभाव से  15 अप्रैल तक चिकित्सा, नर्सिंग एवमं पैरा मेडिकल संस्थानों को छोड़ कर समस्त सरकारी, गैर सरकारी अथवा निजी विद्यालयों, महाविद्यालयों को बंद रखने का आदेश दिया गया है. डीएम के आदेश के मुताबिक सभी तरह के शैक्षणिक संस्थान और कोचिंग संस्थान भी बंद रहेंगे. हालांकि परीक्षाएं और प्रैक्टिकल कोरोना प्रोटोकॉल का करते हुए जारी रखी जा सकेंगी.

यूपी में कोरोना की वजह से बिगड़े हालात

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 संक्रमित 40 और लोगों की मौत हो गई तथा 6023 नए मरीजों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई. स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुधवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में कोविड-19 संक्रमित 40 और लोगों की मौत के साथ राज्य में इस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 8964 हो गई है.

ये भी पढ़ें: 11 अप्रैल से सभी ऑफिसों में लगवाई जाए कोरोना वैक्सीन, केंद्र ने राज्‍यों को लिखा पत्र

लखनऊ में हुईं सबसे ज्यादा मौतें

सबसे ज्यादा छह मौतें राजधानी लखनऊ में हुई हैं. इसके अलावा कानपुर नगर में पांच, बलिया में चार, प्रयागराज और वाराणसी में तीन-तीन, मुरादाबाद, गाजीपुर, अमरोहा और फतेहपुर में दो-दो तथा गोरखपुर, बुलंदशहर, रायबरेली, हरदोई, इटावा, चंदौली, मैनपुरी, शामली, कन्नौज, भदोही तथा कौशांबी में कोविड-19 संक्रमित एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है.

रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान राजधानी लखनऊ में सबसे ज्यादा 1333 नए मरीजों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसके अलावा प्रयागराज में 811, वाराणसी में 593, कानपुर नगर में 300, झांसी में 188, गोरखपुर में 159, मेरठ में 126, गौतम बुद्ध नगर में 125, जौनपुर में 109, चंदौली में 108 तथा आजमगढ़ में 100 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. राज्य में इस वक्त 31987 में कोविड-19 मरीजों का इलाज किया जा रहा है.

Trending news