दो महीने बाद AIIMS में फिर से शुरू हुई OPD, जानें क्या होगी प्रक्रिया

दो महीने के बाद दिल्ली एम्स (AIIMS) में फिर से ओपीडी (OPD) शुरू हुई है. ओपीडी (OPD) में एंट्री ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद ही मिलेगी.

दो महीने बाद AIIMS में फिर से शुरू हुई OPD, जानें क्या होगी प्रक्रिया
फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना के घटते मामलों के बीच आज से एम्स में ओपीडी सेवाएं दोबारा से शुरू हो गई हैं. करीब 2 महीने पहले अप्रैल के दूसरे सप्ताह में कोरोना के मामले बढ़ने की वजह से ओपीडी को आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया था. 

बिना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के एंट्री नहीं

अब ओपीडी फिर से शुरू हो गई है, लेकिन मरीजों को इलाज के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा. बिना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के एंट्री नहीं मिलेगी. इसके साथ ही ओपीडी में इलाज के लिए पहुंचने वाले मरीजों को कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर का भी पालन करना होगा.

आज से एम्स में दूसरी गंभीर बीमारियों के मरीजों को भी इमरजेंसी विभाग में भर्ती करना शुरू कर दिया गया है.

पिछले 61 दिनों में संक्रमण से मौत के सबसे कम मामले 

बता दें कि में एक दिन में कोविड-19 के 62,480 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,97,62,793 हो गई. वहीं, 1587 और लोगों की संक्रमण से मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 3,83,490 हो गई.  पिछले 61 दिनों में संक्रमण से मौत के ये सबसे कम मामले हैं.

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश में 73 दिन बाद कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या आठ लाख से कम हुई है और मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर 96 प्रतिशत के पार पहुंच गई है. देश में अभी 7,98,656 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है, जो कुल मामलों का 2.68 प्रतिशत है. मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर बढ़कर 96.03 प्रतिशत हो गई है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.