Coronavirus Third Wave: 24 घंटे में 2 लाख से ज्यादा नए मामले, क्या आने वाला है तीसरी लहर का पीक?
Advertisement
trendingNow11069285

Coronavirus Third Wave: 24 घंटे में 2 लाख से ज्यादा नए मामले, क्या आने वाला है तीसरी लहर का पीक?

क्या देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) की तीसरी लहर का पीक जल्द आने वाला है. इसके संकेत इस बात से लग रहे हैं कि संक्रमितों की संख्या में अचानक तेजी से उछाल आ गया है. 

फाइल फोटो

India Coronavirus Latest Updates: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) की तीसरी लहर तेजी से अपने पांव पसार रही है. पिछले 24 घंटे के अंदर देश में 2 लाख से ज्यादा नए कोरोना संक्रमित मिले हैं, जो पिछले 7 महीने का नया रिकॉर्ड है.

  1. 24 घंटों में कोरोना के 2 लाख से ज्यादा मामले
  2. दिल्ली में 27 हजार से ज्यादा नए केस
  3. महाराष्ट्र में 46 हजार नए मरीज मिले

24 घंटों में कोरोना के 2 लाख से ज्यादा मामले

रिपोर्ट के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 2 लाख 26 हजार नए मामले सामने आए. इस दौरान 76 हजार लोग संक्रमण से ठीक भी हुए, जबकि 355 मरीजों की महामारी से मौत हो गई. इसके साथ ही देश में नए कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10 लाख 98 हजार हो गई है.

दिल्ली में 27 हजार से ज्यादा नए केस

अगर दिल्ली (Delhi) की बात करें तो यहां पर संक्रमण दर 26.22%  चल रही है. पिछले 24 घंटे में शहर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 27,561 नए मामले सामने आए. वहीं 40 मरीजों को अपनी जान गंवानी पड़ी. साल के पहले महीने में अब तक दिल्ली में कोरोना से 133 मरीजों की मौत हो चुकी है. राहत की बात ये है कि लोग कोरोना से ठीक भी हो रहे हैं. शहर में पिछले 24 घंटे में 14,957 लोग अस्पतालों से डिस्चार्ज हुए हैं.

ये भी पढ़ें- ओमिक्रॉन और डेल्टा वेरिएंट पर कितनी असरदार है कोवैक्सीन की बूस्टर डोज? मिला ये जवाब

महाराष्ट्र में 46 हजार नए मरीज मिले

कोरोना से बुरी तरह पीड़ित महाराष्ट्र की बात करें तो वहां पर बुधवार को 46,723 नए मरीज मिले. इस दौरान राज्य में कोरोना (Coronavirus) से 32 लोगों की मौत भी हो गई. महाराष्ट्र में फिलहाल कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 2 लाख 40 हजार से ज्यादा है. हालात खराब होते देख सरकार ने लोगों से अपनी अपील फिर दोहराई है कि बहुत जरूरी होने पर ही वे घरों से बाहर निकलें और चेहरे पर मास्क हमेशा पहने रखें. 

LIVE TV

Trending news