पिता पर बेटी से 10 बार रेप करने का आरोप, कोर्ट ने इस वजह से कर दिया बरी
Advertisement

पिता पर बेटी से 10 बार रेप करने का आरोप, कोर्ट ने इस वजह से कर दिया बरी

विशेष अदालत ने बेटी से बलात्कार करने के आरोपी पिता को बरी किया और कहा कि दोनों पक्षों के बीच विवाद अपराध का मकसद हो सकता है या यह आरोपी को फंसाने का भी मकसद हो सकता है.

कोर्ट ने आरोपी पिता को किया बरी

ठाणे: महाराष्ट्र (Maharashtra) में ठाणे जिले (Thane District) के भिवंडी में एक विशेष अदालत ने 38 वर्षीय एक व्यक्ति को अपनी किशोरी बेटी से बलात्कार (Teenager Daughter Raped) के आरोप (Accusation) से बरी (Acquitted) कर दिया.

  1. पिता पर बेटी के साथ दस बार बलात्कार करने का आरोप
  2. पति-पत्नी रह रहे थे अलग 
  3. अदालत ने आरोपी पिता को किया बरी

आरोपों को साबित करने में विफल

बच्चों को यौन अपराधों से संरक्षण कानून (POCSO) संबंधी विशेष अदालत (Special Court) के न्यायाधीश वी. वी. वीरकर ने कहा कि अभियोजन पक्ष (Prosecutor) आरोपों को साबित करने में विफल (Fail) रहा है. अदालत (Court) ने यह फैसला (Decision) 17 जनवरी को दिया और आदेश (Order) की विस्तृत प्रति (Detailed Copy) शनिवार को उपलब्ध कराई गई.

ये भी पढें: मैरिटल रेप को अपराध घोषित करने के संबंध में कल केंद्र दे सकता है अपना फाइनल बयान

पिता पर बेटी के साथ बलात्कार करने का आरोप

पिता पर मई 2018 में अपनी बेटी (Daughter) के साथ 10 बार बलात्कार (Rape) करने का आरोप (Allegation) लगाया गया था और लड़की द्वारा अपनी आपबीती मां को सुनाए जाने के बाद उसे गिरफ्तार (Arrested) कर लिया गया था. आपको बता दें कि झगड़े (Fight) के कारण पति-पत्नी (Husband-Wife) अलग रह रहे थे.

ये भी पढें: संसद के बजट सत्र में होगा जोरदार हंगामा! ऐसी क्या तैयारी कर रहा विपक्ष?

अदालत का बयान

अदालत (Court) ने कहा कि तनावपूर्ण संबंध (Strained Relationship) और दोनों पक्षों के बीच विवाद (Conflict) अपराध (Crime) का मकसद हो सकता है. वहीं यह आरोपी को फंसाने (Entrap) का भी मकसद (Motive) हो सकता है.

(इनपुट - भाषा)

LIVE TV

Trending news