दिल्ली चुनाव: BJP ने घोषित किए 57 उम्मीदवारों के नाम, जानें किसको कहां से मिला टिकट

दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने शुक्रवार को 57 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया. दिल्ली विधानसभा में कुल 70 सीटें हैं. 

दिल्ली चुनाव: BJP ने घोषित किए 57 उम्मीदवारों के नाम, जानें किसको कहां से मिला टिकट

नई दिल्ली: दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने शुक्रवार को 57 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया. आम आदमी पार्टी के बागी विधायक कपिल मिश्रा को बीजेपी ने मॉडल टाउन से टिकट दिया है. पिछली बार वह आम आदमी पार्टी की ओर से करावल नगर से चुनाव जीते थे. मॉडल टाउन में उनका सामना आप उम्मीदवार अखिलेश पति त्रिपाठी से होगा. अखिलेश इस यहां से लगातार दो बार से चुनाव जीत रहे हैं. 

बिजेंदर गुप्ता रोहिणी सीट से चुनाव लड़ेंगे. रेखा गुप्ता शालीमार बाग, सुमन कुमार गुप्ता चांदनी चौक से किस्मत आजमाएंगे. दिल्ली विधानसभा में कुल 70 सीटें हैं. 13 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा अभी नहीं की गई. दिल्ली में 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. मतों की गणना 11 फरवरी को होगी. 

मनीष सिसोदिया को चुनौती देंगे रवि नेगी
दिल्ली सरकार के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के सामने बीजेपी ने रवि नेगी को उतारा है. इसी तरह से केजरीवाल सरकार के कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन जो कि शकूर बस्‍ती सीट से चुनाव लड़ते हैं, उनके सामने बीजेपी ने डॉ. एससी वत्स को उतारा है. दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज को ग्रेटर कैलाश सीट से बीजेपी की शिखा राय चुनौती देंगी. बीजेपी ने हाई-प्रोफाइट सीट नजफगढ़ से अजीत खरखरी पर भरोसा जताया है. खरखरी दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को टक्कर देंगे. 

 

 

BJP list

 

BJP list

तिवारी ने कहा, "शेष उम्मीदवारों के नामों की घोषणा जल्द की जाएगी. पार्टी को दिल्ली चुनाव में बंपर बहुमत की उम्मीद है."