दिल्ली: सब्जी मंडियों से गायब होने लगे टमाटर, एक महीने में 10 गुना तक बढ़े दाम
Advertisement
trendingNow1705392

दिल्ली: सब्जी मंडियों से गायब होने लगे टमाटर, एक महीने में 10 गुना तक बढ़े दाम

राजधानी दिल्ली (Delhi) में पेट्रोल-डीजल के बाद अब टमाटर (Tomato) के दाम लगातार बढ़ रहे हैं. जून के शुरुआत में 6 रुपये किलो मिलने वाले टमाटर अब 60 रुपये से भी ज्यादा में बिक रहे हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली (Delhi) में पेट्रोल-डीजल के बाद अब टमाटर (Tomato) के दाम लगातार बढ़ रहे हैं. जून के शुरुआत में 6 रुपये किलो मिलने वाले टमाटर अब 60 रुपये से भी ज्यादा में बिक रहे हैं. हालात ये हैं कि अब रेडी पटरी पर सब्जी बेचने वालों ने टमाटर बेचना ही छोड़ दिया है. 

  1. दिल्ली की मंडियों से गायब होने लगे टमाटर
  2. पिछले 1 महीने में 6 से 60 रुपये हुए टमाटर के दाम
  3. व्यापारियों ने पेट्रोल डीजल के दाम के बढ़ोत्तरी को बताया कारण

दरअसल जून की शुरुआत में दिल्ली में टमाटर 2 से 4 रुपये किलो के थोक रेट में मिल रहा था, जो बाजार में 6 से 10 रुपये किलो की कीमत में दिल्लीवासियों के लिए उपलब्ध थे. लेकिन अचानक से टमाटर के दामों में इजाफा हो गया है और अब यही टमाटर मंडी में 40 से 50 रुपये किलो के थोक रेट में मिल रहा है जो कि बाजारों में 60 से 100 रुपये में बेचा जा रहा है.

दिल्ली की गाजीपुर मंडी के थोक व्यापारियों ने बताया कि टमाटर की सप्लाई में कमी आई है. इस समय टमाटर सिर्फ हिमाचल से आ रहा है और वही भी जगह सप्लाई हो रहा है. उन्होंने बताया कि बीते दिनों में डीजल के दामों में इजाफा हुआ है, जिससे ट्रांसपोर्ट का खर्चा पहले के मुकाबले काफी बढ़ गया है. जिसका सीधा असर टमाटर के दामों पर पड़ा है. 

मंडी में टमाटर खरीदने आए लोगों का कहना है कि 2 हफ्ते पहले 10 रुपये में भी कोई खरीदने को तैयार नहीं था. लेकिन अब इसका दाम 10 गुना तक बढ़ गया है. दिनभर में 5 किलो टमाटर भी नहीं बिकता. वहीं सब्जी विक्रेताओं ने बताया कि बढ़े हुए दामों के कारण कोई भी टमाटर नहीं खरीद रहा है. जिससे काफी नुकसान हो रहा है. टमाटर जल्दी खराब भी हो जाता है, इसलिए हम अब टमाटर नहीं ला रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- सनी लियोनी को याद आई डांस मास्टर सरोज खान की क्लास, PHOTO के साथ लिखा इमोशनल नोट

Trending news