नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली और NCR में मंगलवार सुबह हल्की बारिश के साथ तेज हवाएं चलीं जबकि दिन में पारा सामान्य से छह डिग्री ऊपर रहा. शाम को फि‍र से तेज हवाओं के साथ हल्‍की बारिश हुई. इससे पहले मौसम विज्ञानियों ने रात में तूफान चलने और बिजली चमकने का पूर्वानुमान लगाया था. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘अधिकतम तापमान 30.7 डिग्री दर्ज किया गया है, जो सामान्य से छह डिग्री अधिक है. न्यूनतम तापमान 20.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम है.’


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुबह साढ़े आठ बजे तक 1.1 मिलीमीटर वर्षा हुई. मौसम विभाग ने शाम साढ़े पांच बजे तक 0.2 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की. आर्द्रता 83 और 47 फीसद के बीच रही.
बुधवार को तापमान में गिरावट आने की संभावना है. मौसम विभाग ने दिन में बादल छाए रहने और तेज हवाएं चलने का अनुमान लगाया है. अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है, जबकि न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है.


मौसम विभाग ने तापमान में बदलाव का कारण पश्चिमी विक्षोभ को बताया जिसका प्रभाव राष्ट्रीय राजधानी सहित उत्तर भारत के कई हिस्सों पर पड़ेगा. आईएमडी के स्थानीय क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार नोएडा और गुड़गांव समेत दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में आंधी चलने, बिजली गरजने और हल्की बारिश होने की संभावना है. 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है. आईएमडी ने कहा कि यह अनुमान रात साढ़े आठ बजे तक के लिए है.