नई दिल्ली: देश के गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के नाम पर 3 करोड़ रुपए मांग रहे दो लोगों को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है. हरियाणा सरकार में बिजली मंत्री चौधरी रंजीत सिंह से पार्टी फंड के नाम पर आरोपियों ने चंदे की मांग की थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

20 दिसंबर को निर्दलीय विधायक और हरियाणा सरकार के कैबिनेट मंत्री चौधरी रंजीत सिंह को एक फोन आया था. कॉल में मंत्री से कहा गया कि आपसे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पार्टी फंड के नाम पर 3 करोड़ रुपए मांग रहे हैं. इसके एवज में हरियाणा में आपको बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी. उसके बाद जब कैबिनेट मंत्री ने उस फोन कॉल की जानकारी अमित शाह के ओएसडी को दी, तब पता चला कि गृहमंत्री की तरफ से ऐसा कोई कॉल नहीं किया गया. इसके बाद रंजीत सिंह ने दिल्ली पुलिस को शिकायत दी और जांच स्पेशल सेल को दी गई.


जाल बिछाकर उनको धर-दबोचा
पुलिस की जांच में पता चला कि एक मोबाइल ऐप के जरिए मंत्री रंजीत सिंह को कॉल किया गया था. इस ऐप में जब कॉल आप अपने नंबर से करते हैं तो सामने वाले को नंबर किसी और का दिखाई देता है. पुलिस ने फिर उस असली नंबर का पता लगाया. फिर उसके बाद एक टीम बनाई और तीन करोड़ देने के लिए दिल्ली के हरियाणा भवन बुलाया गया और जैसे ही रुपए मांगने वाले लोग आए, तभी पुलिस ने जाल बिछाकर उनको धर-दबोचा.


बोरवेल पर कपड़े छोड़े तो टीम रेस्क्यू में जुटी; लड़की अपने प्रेमी संग जयपुर में मिली


स्पेशल सेल की गिरफ्त में आए आरोपियों का नाम उपकार सिंह और जगतार सिंह है. दोनों चंडीगढ़ के नजदीक मोहाली के रहने वाले हैं. इनका मकसद 3 करोड़ रुपए ऐंठ कर मंत्री को चूना लगाना था. फिलहाल पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ करने में जुट गई है.