आतिशी ने परिसीमन समिति को बताया चुनाव टालने का पैंतरा, आदेश बोले- भाजपा के नाम से डरे विरोधी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1251037

आतिशी ने परिसीमन समिति को बताया चुनाव टालने का पैंतरा, आदेश बोले- भाजपा के नाम से डरे विरोधी

इस बार दिल्ली नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी एक ओर बीजेपी को क्लीन स्वीप करने के मूड में नजर आ रही है तो वहीं बीजेपी निगम में अपनी जमाए जाने की कोशिश कर रही है. दोनों ही पार्टियों के बीच आरोप प्रत्यारोप तेज हो गया है. 

आतिशी ने परिसीमन समिति को बताया चुनाव टालने का पैंतरा, आदेश बोले- भाजपा के नाम से डरे विरोधी

तरुण कालरा/ नई दिल्ली : नगर निगम चुनाव (MCD Election) के लिए केंद्र सरकार द्वारा परिसीमन आयोग के गठन के बाद आम आदमी पार्टी ने एक बाज फिर बीजेपी पर हमला बोल दिया है. आप की प्रवक्ता आतिशी ने परिसीमन आयोग के गठन को चुनाव टालने का एक और पैंतरा बताया है.

आतिशी ने कहा कि अप्रैल में एमसीडी चुनाव था, दिल्ली वाले इंतजार कर रहे थे कि कब 15 साल के बीजेपी के कुशासन का अंत होगा, कब पार्षदों की उगाही खत्म होगी. 9 अप्रैल को राज्य चुनाव आयुक्त ने प्रेस कांफ्रेंस बुलाई, तब बीजेपी ने चुनाव टालने के लिए गृह मंत्रालय से एक चिट्ठी जारी करवाई कि एमसीडी के एकीकरण की कवायद चल रही है. एक बिल के जरिये चुनाव टाला गया. बिल में रिफॉर्म की बात कही गई, लेकिन 4 पन्ने में बिल खत्म हो जाता है, जिसमें एक भी फाइनेंशियल रिफॉर्म, एडमिनिस्ट्रेशन रिफॉर्म का जिक्र नहीं आता.

बिल में कहा गया कि सीट 250 से ज्यादा नहीं होंगी. पहले 272 वार्ड थे. यह बहुत बड़ा अंतर नहीं था. मंशा बस ये थी कि परिसीमन की प्रक्रिया दोबारा हो. 18 अप्रैल नोटिफिकेशन जारी किया जाता है. अप्रैल, मई, जून, अब जुलाई, 3 महीने गुजर जाने के बाद भी परिसीमन की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई.

 

आतिशी ने कहा, अगर केंद्र सरकार MCD की परिसीमन समिति को यह नहीं बताएगी कि कितने वार्ड में परिसीमन होना है तो 4 महीने में परिसीमन पूरा होना तो दूर की बात है, वह शुरू भी नहीं होगा. यह भाजपा द्वारा MCD चुनाव को टालने का एक और पैंतरा है. इधर, नजफगढ़ ड्रेन में लगातार मछलियों के मरने की घटना पर आप प्रवक्ता ने कहा, यह मामला सरकार के संज्ञान में आया है, जल्द ही दिल्ली का विकास विभाग इसकी जांच करेगा. 

इधर दिल्ली प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने परिसीमन कमेटी के गठन का स्वागत किया. आदेश गुप्ता ने ट्वीट किया-केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा दिल्ली में नगर निगम वार्डों के नए परिसीमन के लिए तीन सदस्यीय कमिटी का गठन करना एक सराहनीय कदम है. इस महत्वपूर्ण निर्णय का हम स्वागत करते हैं. एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा-भाजपा लोकतांत्रिक प्रक्रिया में सम्मिलित हो चुनाव के लिए पूर्ण रूप से तैयार है. आरोप लगाने वाले खुद भाजपा के नाम से डरे और बौखलाए हुए हैं.

WATCH LIVE TV

 

Trending news